बाइडेन और कमला हैरिस बने 'पर्सन ऑफ द ईयर', TIME ने कहा- इन दोनों ने बदली अमेरिका की कहानी

Edited By vasudha,Updated: 11 Dec, 2020 01:03 PM

person of the year time magazine joe biden

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस काे शानदार जीत के बाद एक बड़ा सम्मान मिलने जा रहा है। प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय टाइम मैगजीन  ने उन्हे 2020 का ''पर्सन ऑफ द ईयर'' चुना है। टाइम मैगजीन  ने चेंजिंग अमेरिका स्टोरी''...

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस काे शानदार जीत के बाद एक बड़ा सम्मान मिलने जा रहा है। प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय टाइम मैगजीन  ने उन्हे 2020 का 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना है। टाइम मैगजीन  ने चेंजिंग अमेरिका स्टोरी' कैप्शन के साथ बिडेन और हैरिस की तस्वीर अपने कवर पेज पर छापी है।

PunjabKesari

दोनों ने राष्ट्रपति चुनाव जीतकर रचा इतिहास
टाइम के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेल्सन्थल ने कहा कि जो बाइडेन और कमला हैरिस न 7 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव जीतकर इतिहास रचा है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी स्टोरी में बदलाव के लिए, विभाजनकारी एजेंडे से ज्यादा सहानुभूति की ताकत दर्शाने और दुनिया को उम्मीद का नजरिया पेश करने के लिए ही दोनों को टाइम मैगजीन का 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया है। फेल्सन्थल ने कहा कि बाइडन ने कमला हैरिस को उप-राष्ट्रपति के पद के लिए आगे किया, जिनका जन्म भारतीय मां और जमैका के रहने वाले पिता ने किया है। यह दिखाता है कि अमेरिका जातीयताओं के मिश्रण की ओर बढ़ रहा है।

PunjabKesari

एरिक यूआन बने बिजेनसपर्सन ऑफ़ द ईयर
TIME के पर्सन ऑफ द ईयर के अन्य प्रतियोगियों में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, डॉ. एंथोनी फौसी का नाम भी शामिल था। टाइम ने कोरियन बॉय बैंड BTS को एंटरटेनर ऑफ द ईयर करार दिया और लॉस एंजिल्स लेकर्स के स्टार लेब्रोन जेम्स को इसका एथलीट ऑफ द ईयर नामित किया। इसके अलावा वीडियो कॉल सर्विस ज़ूम के सीईओब के खिताब से नवाज़ा गया। 

PunjabKesari

टाइम मैगजीन का इतिहास 
 2019 में टाइम ने युवा जलवायु कार्यकर्ता, ग्रेटा थुनबर्ग को 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना था। बता दें कि  टाइम ने 1927 में साल के सबसे प्रभावशाली व्यक्ति को 'मैन ऑफ द ईयर' के रूप में चुने जाने की परंपरा शुरू की थी। बाद में नाम बदलकर पर्सन ऑफ द ईयर कर दिया गया।  साल 2006 में टाइम ने 'यू' को पर्सन ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया, ताकि उन लोगों को पहचाना जा सके, जो इंटरनेट पर कंटेंट में योगदान करते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!