पाकिस्तान की फिर बेइज्जती, दो दिन में PIA की दूसरी एयर होस्टेस कनाडा पहुंचकर लापता

Edited By Tanuja,Updated: 02 Feb, 2021 02:05 PM

pia air hostess goes missing in canada

मलेशिया में विमान जब्‍ती मामले में  दुनियाभर में  बेइज्जत होने वाली पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (PIA) को  एक बार फिर शर्मसार होना पड़ा...

इस्लामाबाद: मलेशिया में विमान जब्‍ती मामले में  दुनियाभर में  बेइज्जत होने वाली पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस (PIA) को  एक बार फिर शर्मसार होना पड़ा  है। PIA की एक और एयर होस्‍टेस कनाडा में लापता हो गई है। सूत्रों  के अनुसार सोमवार को टोरंटो में PIA  की उड़ान  के उतरने के बाद   इसकी  एयर होस्‍टेस  जाहिदा बलोच  लापता हो गई। दो दिन में दूसरी बार ऐसा हुआ जब PIA की  एयर होस्टेस कनाडा पहुंचकर होटल से लापता हुई।

 

  ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, घटना रविवार की है। PIA की फ्लाइट नंबर PK-797 कनाडा के शहर टोरंटो पहुंची। इसके क्रू मेंबर्स रिटर्न फ्लाइट के पहले होटल चले गए। लौटते वक्त जाहिदा बलोच नाम की एक एयर होस्टेस फ्लाइट स्टाफ में नहीं थीं। इसके एक दिन पहले ही एक और एयर होस्टेस लापता हुई थी। इसके अलावा रमजान गुल नाम का एक फ्लाइट अटेंडेंट भी कुछ दिन पहले लापता हो गया था। PIA ने दोनों एयर होस्टेस के लापता होने की पुष्टि की है। एक बयान में एयरलाइंस ने कहा- हमने संबंधित विभाग को इस बारे में जानकारी दी है। हम उम्मीद करते हैं कि कनाडाई सरकार दोनों एयर होस्टेस का पता लगाने में मदद करेगी। 

 

होटल से गायब PIA की दोनों एयर होस्टेस बाकी क्रू मेंबर्स के साथ होटल पहुंची थीं। इसके बाद जब रिटर्न फ्लाइट के लिए स्टाफ एयरपोर्ट पहुंचा तो एयर होस्टेस लापता थीं। इसके बाद हड़कम्प मच गया क्योंकि यह दो दिन में दूसरा मामला था। इसके पहले भी कई मामले ऐसे सामने आ चुके हैं। माना जा रहा है कि बेहतर जिंदगी और कॅरियर की तलाश में ये एयर होस्टेस लापता हुई हैं। कुछ दिनों बाद वे कानूनी तरीके से कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकती हैं। ‘मामला कनाडा में PIA के स्टेशन प्रबंधक के संज्ञान में लाया गया जिन्होंने बाद में हवाईअड्डा प्राधिकरण को अपने वरिष्ठों को सूचित किए बिना एयर होस्‍टेस की अनुपस्थिति के बारे में सूचित किया।’ 

 

PIA प्रबंधन ने घटना की विभागीय जांच शुरू कर दी है और कनाडाई आव्रजन को कथित एयर होस्‍टेस के लापता होने के बारे में सूचित किया है।  बता दें कि PIA की हालिया फजीहतों का सिलसिला पिछले साल से शुरू हुआ। सितंतबर 2020 में खुद सरकार ने संसद में खुलासा किया कि देश के 40% पायलट्स के पास फर्जी डिग्रियां और लाइसेंस हैं। इसके बाद पिछले महीने मलेशिया ने लीज रेंट न चुकाने पर पैसेंजर्स से भरा प्लेन जब्त कर लिया। अब कनाडा में एयर होस्टेस गायब हुई हैं।

  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!