पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद में वेतन वृद्धि को लेकर शिक्षकों का प्रदर्शन

Edited By Tanuja,Updated: 25 Feb, 2021 03:03 PM

pok teachers protest in muzaffarabad demand salary hike

आर्थिक मंदहाली से जूझ रहे  पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन बढ़ते जा रहे हैं।  यहां  के मुजफ्फराबाद शहर में सैकड़ों शिक्षक वेतन...

पेशावरः आर्थिक मंदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन बढ़ते जा रहे हैं। यहां के मुजफ्फराबाद शहर में सैकड़ों शिक्षक वेतन वृद्धि मांग को लेकर लगातार सरकार का विरोध कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने देश में चुनाव कार्य का बहिष्कार करने की  भी धमकी दी है। प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों  ने सरकार से अपनी मांगों को पूरा करने की मांग की। एक प्रदर्शनकारी ने कहा है कि यह हमारा प्राथमिक अधिकार है। हम चाहते हैं कि वेतन वृद्धि हो। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वे प्रदर्शन और उग्र कर देंगे। 

 

इमरान सरकार को गंभीर परिणामों की धमकी देते हुए एक अन्य प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम न केवल स्कूलों को बंद करेंगे बल्कि सड़कों को अवरुद्ध करेंगे। सरकार के सभी कर्तव्यों का बहिष्कार करेंगे, जिसमें शिक्षण, ब्लॉक कार्य, चुनाव कार्य, बोर्ड कार्य शामिल हैं। बता दें कि यह देश पहले ही कोरोना की मार झेल रहा है। ऐसे में यह विरोध प्रदर्शन भी तेज हो गया है। ऐसे में यहां की सरकार के लिए यह प्रदर्शन बड़ी मुसबीत बन सकता है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!