पाकिस्तान एयरलाइंस ने यूरोप की उड़ानों पर रोक लगाई

Edited By PTI News Agency,Updated: 01 Jul, 2020 12:28 AM

pti international story

इस्लामाबाद, 30 जून (भाषा) यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन को कम से कम छह महीने तक यूरोप में उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस ऐलान के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने...

इस्लामाबाद, 30 जून (भाषा) यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय एयरलाइन को कम से कम छह महीने तक यूरोप में उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस ऐलान के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने मंगलवार को ही यूरोप के अपने संचालन को रोकने की घोषणा की।
एजेंसी ने कहा कि पीआईए के संचालन पर लगाई गई रोक एक जुलाई से प्रभावी रहेगी। हालांकि, पीआईए इसके खिलाफ अपील कर सकता है।

एक बयान में पीआईए ने कहा कि यूरोपीय क्षेत्रों के लिए जिन यात्रियों ने अपनी टिकट बुक की हैं, उनके पास पूरे पैसे वापस लेने अथवा टिकटों की तारीख को विस्तार देने का विकल्प है।
उन्होंने कहा कि पीआईए प्रशासन यूरोपीय संघ की विमानन सुरक्षा एजेंसी की चिंताओं को दूर करने के लिए उनके संपर्क में था।

यह फैसला पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान के इस वक्तव्य के बाद आया है कि लगभग एक तिहाई पाकिस्तानी पायलटों ने पायलट की अपनी परीक्षा धोखाधड़ी से पास की है।
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पीआईए यूरोप के लिए उड़ान नहीं भर रही है, लेकिन विमानन कंपनी को अगले दो महीनों के भीतर ओस्लो, कोपेनहेगन, पेरिस, बार्सिलोना और मिलान के लिए फिर से उड़ान शुरू करने की उम्मीद की थी।

उन्होंने पायलट धोखाधड़ी कांड के बारे में कहा, ‘‘हमें वास्तव में बहुत बुरा लग रहा है।’’
कराची में 22 मई को एक पीआईए विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के चलते 97 लोगों की मौत की जांच में पता चला कि पाकिस्तान में 860 पायलटों में 260 ने अपनी पायलट परीक्षा में धोखाधड़ी की थी, लेकिन फिर भी नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने उन्हें लाइसेंस दे दिए।
पाकिस्तान की सरकार ने नियामक एजेंसी के चार अधिकारियों को निकाल दिया है और दोषियों पर मुकदमा चलाया जा रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!