स्कूबा डाइवर्स को समुद्र में मिला अजीब जीव, तस्वीरें देख रह जाएंगे हैरान

Edited By Isha,Updated: 16 Nov, 2018 03:51 PM

scuba divers to see strange creatures found in the sea

समुद्र की गहराइयों में कई रहस्यमयी चीजें छिपी हैं। ऐसे ही एक रहस्यमयी जीव से दो स्कूबा डाइवर्स की मुलाकात हुई। इन दोनों स्कूबा डाइवर्स को समुद्र गहराइयों में एक 26 फीट लंबा जीव मिला, जिसे देखकर वो दोनों भी हैरान रह गए।

वेलिंगटन: समुद्र की गहराइयों में कई रहस्यमयी चीजें छिपी हैं। ऐसे ही एक रहस्यमयी जीव से दो स्कूबा डाइवर्स की मुलाकात हुई। इन दोनों स्कूबा डाइवर्स को समुद्र की गहराइयों में एक 26 फीट लंबा जीव मिला, जिसे देखकर वो दोनों भी हैरान रह गए। दोनों ने इसका एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें ये 26 फीट लंबा जीव दिख रहा है। दोनों न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड में स्कूबा डाइविंग कर रहे थे।
PunjabKesari
न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड में स्कूबा डाइविंग कर रहे दो डाइवर्स को 26 फीट लंबा और खोखला एक जीव मिला। डाइवर्स स्टीव हैथवे और एंड्रू बटल व्हाइट आइलैंड के व्हाकारी तट पर स्कूबा डाइविंग के लिए गए थे। यहां उन्हें 26 फीट लंबा एक जीव दिखा, जो खोखला और पारदर्शी था। ये जीव Pyrosome बताया जा रहा है। ये हजारों ऑर्गनिज्म या यूं कहें कि कई पाइरोसम क्लोन से मिलकर बना होता है और 60 फीट तक लंबा हो सकता है।
PunjabKesari
इसका वीडियो बनाने वाले 47 वर्षीय स्टीव हैथवे ने कहा कि वो हमेशा से ही एक पाइरोसम देखना चाहते थे।
PunjabKesari
एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इसे देखना ऐसा था जैसे आप सालों से इसकी तलाश में हों। हैथवे और बटल न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड के लिए एक प्रमोशनल वीडियो को शूट कर रहे थे, जब उन्हें समुद्र में पाइरोसम दिखा। हैथवे ने काफी समय पानी के अंदर बिताया है, लेकिन उन्होंने कभी पाइरोसम नहीं देखा था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!