बीमार पत्नी को देखने ब्रिटेन रवाना हुए शरीफ

Edited By Hitesh,Updated: 14 Jun, 2018 03:06 PM

sharif leaves uk to see sick wife

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी कुलसूम नवाज की सेहत का हाल जानने के लिए आज अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ लंदन रवाना हो गए जबकि देश की भ्रष्टाचार रोधी संस्था उनसे अपना नाम एक्जिट

लाहौरः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बीमार पत्नी कुलसूम नवाज की सेहत का हाल जानने के लिए आज अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ लंदन रवाना हो गए जबकि देश की भ्रष्टाचार रोधी संस्था उनसे अपना नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में दर्ज कराने का अनुरोध कर चुकी है। संस्था को आशंका है कि अदालत में भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे शरीफ देश नहीं भी लौट सकते हैं। शरीफ (68) और उनकी बेटी आज सुबह लाहौर हवाईअड्डा से लंदन के लिये रवाना हुए। वे कतर होते हुए लंदन पहुंचेंगे।


मरियम ने ट्वीट किया , ‘‘लंदन रवाना हो रही हूं। हम अगले हफ्ते वापस आ जाएगे। अम्मी (मां) से मिलने और उन्हें गले लगाने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती। कुलसूम गले के कैंसर से पीड़ित हैं और लंदन में उनका उपचार चल रहा है। दूसरी ओर पाकिस्तान की कामचलाऊ सरकार ने ईसीएल पर शरीफ परिवार का नाम दर्ज करने के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो: नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो: के अनुरोध को ना तो खारिज किया और ना ही मंजूर किया। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि कामचलाऊ सरकार यह फैसला नहीं कर सकी कि इस संबंध में एनएबी के अनुरोध को स्वीकार किया जाये या नहीं।

पीएमएल - एन के पूर्व प्रमुख शरीफ एवं उनकी संतान तथा दामाद कर चोरी एवं विदेश में गैरकानूनी रूप से संपत्ति अर्जित करने के लिए जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार के तीन आरोपों का सामना कर रहे हैं। सुनवाई अंतिम चरण में है क्योंकि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को मामले की सुनवाई 10 जुलाई तक खत्म करने का निर्देश दिया है।पनामा पेपर्स मामले में पिछले साल जुलाई में शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिये अयोग्य ठहराया गया था जिसके बाद शरीफ एवं उनके परिवार के खिलाफ मामले दर्ज किये गये थे।       

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!