अब भी 565 अवैध प्रवासी बच्चे अमरीकी सरकार की हिरासत में

Edited By Isha,Updated: 18 Aug, 2018 10:15 AM

still 565 illegal migrant children in custody of us government

अदालत में दाखिल एक अर्जी में कहा गया है कि बच्चों को उनके माता पिता अथवा अभिभावकों से मिलाने की अदालत द्वारा समय सीमा निर्धारित करने के तीन सप्ताह बीतने के बाद भी 565

वाशिंगटनः अदालत में दाखिल एक अर्जी में कहा गया है कि बच्चों को उनके माता पिता अथवा अभिभावकों से मिलाने की अदालत द्वारा समय सीमा निर्धारित करने के तीन सप्ताह बीतने के बाद भी 565 अवैध प्रवासी बच्चे अमेरिकी सरकार की हिरासत में हैं। इनमें 24 बच्चे पांच साल के अथवा इससे भी कम उम्र के हैं जिनकी देखरेख स्वास्थ्य एवं मानव सेवा विभाग का ‘शरणार्थी पुनर्वास कार्यालय’ (ओआरआर) कर रहा है।

ओआरआर की रिपोर्ट के अनुसार 565 बच्चों में से 366 बच्चों के अभिभावक अमेरिका से बाहर हैं जिससे उन्हें मिलाने के काम में परेशानी आ रही है। उसने कहा कि 154 बच्चों के अभिभावकों ने बच्चों से मिलने की अनिच्छा दिखाई है।

इनमें से करीब 180 बच्चों को उनके अभिभावकों के हवाले नहीं किया गया क्योंकि उन्हें (माता-पिता को) बच्चों के लिए खतरा माना गया है और इन्हें कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने हिरासत में रखा है, अथवा इन पर अलग से मुकदमें चल रहे हैं। गौरतलब है कि मैक्सिको की सीमा पार कर अवैध तरीके से देश में घुसने वाले अभिभावकों से उनके बच्चों को अलग कर दिया गया था। इन बच्चों की संख्या2,500 से अधिक थी।     

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!