कश्मीर मामले पर बोले इमरान: भारत की प्रतिक्रिया से हूं हैरान

Edited By shukdev,Updated: 23 Jul, 2019 06:46 PM

surprised by india s response imran khan

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश पर भारत की सख्त प्रतिक्रिया के बाद मंगलवार शाम को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान सामने आया है। इमरान खान ने भारत की प्रतिक्रिया पर हैरानी...

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश पर भारत की सख्त प्रतिक्रिया के बाद मंगलवार शाम को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान सामने आया है। इमरान खान ने भारत की प्रतिक्रिया पर हैरानी जताई है। इमरान खान ने कहा कि मैं राष्ट्रपति ट्रम्प के प्रस्ताव पर भारत रुख से हैरान हूं। ट्रम्प भारत और पाकिस्तान के बीच 70 वर्षों से जारी विवाद को हल करने के लिए पहल करना चाहते हैं।

3. Surprised by reaction of India to Pres Trump's offer of mediation to bring Pak & India to dialogue table for resolving Kashmir conflict which has held subcontinent hostage for 70 yrs. Generations of Kashmiris have suffered & are suffering daily and need conflict resolution.

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) July 23, 2019

इमरान खान ने एक ट्वीट में लिखा, 'कश्मीर विवाद न सुलझने की वजह से कश्मीर के लोग मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।'  इमरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति की पहल का स्वागत किया और साथ साथ अमेरिकी पाकिस्तानी नागरिकों का भी आभार जताया।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश के बाद भारत ने उनकी इस टिपणी को खारिज करते हुए उनके बयान का खंडन किया था। विदेश मंत्रालय ने ट्रंप ​की टिप्पणी को खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का द्विपक्षीय मामला है और इसमें किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता स्वीकार नहीं की जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!