350 फीट ऊंचे वाटरफॉल की सच्चाई जान हो आप भी हो जाएंगे हैरान

Edited By Isha,Updated: 24 Jul, 2018 12:12 PM

surprisingly the truth of 350 feet high waterfall will be surprised

दक्षिण पश्चिम चीन के गुआंग शहर में 108 मीटर ऊंचा (350ft) एक वाटरफॉल बनाया है। ये वॉटरफाल देख हर कोई हैरान हो रहा है। देखने में तो ये एकदम नेच्यूरल लग रहा है पर हम आपको

इंटरनैशनल डेस्कः दक्षिण पश्चिम चीन के गुआंग शहर में 108 मीटर ऊंचा (350ft) एक वाटरफॉल बनाया है। ये वॉटरफाल देख हर कोई हैरान हो रहा है। देखने में तो ये एकदम नेच्यूरल लग रहा है पर हम आपको बता दें कि आर्टिफिशियल  है। इस देख कर कोई भी नहीं कह सकता है कि ये नकली बना है। सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के पब्लिक प्लाजा में बनाया गया है। इस स्काईस्क्रेपर के नीचे 121 मीटर लंबा एक टैंक लगाया गया है। जिसमें 185 किलोवॉट वाले 4 पंप लगाए गए हैं जो पानी को ऊपर की तरफ भेजेंगे। 

इस वॉटरफॉल को  गुंझाउ लूडिया प्रोपर्टी मैनेजमेंट कंपनी मैनेज कर रही है और यात्रियों को आकर्षित करने के लिए इसे बनाया गया है। इस प्रोपर्टी के स्पोकपर्सन ने कहा कि हमारी बिल्डिंग में चार मंजिल में पानी और ड्रेनेज सिस्टम है, जहां से पानी को पंप और रिसाइकिल किया जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि एक घंटे के ऑपरेशन के लिए बिजवी का बिल 800 युआन आता है।  इटरनेट पर जहां लोग इसे लेकर आश्चर्य चकित हो रहे हैं वहीं कुछ लोग इसे पानी और बिजली की वेस्टेज मान रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!