आस्ट्रेलिया हवाई अड्डे पर आतंक मचाने वाला गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 03 Feb, 2019 11:44 AM

terrorist arrested at australian airport

ब्रिस्बेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चाकू के दम पर एक महिला को आतंकित करने, बम होने की झूठी धमकी देने और हवाई अड्डे का परिचालन लगभग दो घंटे के लिए बाधित करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया...

कैनबरा: ब्रिस्बेन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चाकू के दम पर एक महिला को आतंकित करने, बम होने की झूठी धमकी देने और हवाई अड्डे का परिचालन लगभग दो घंटे के लिए बाधित करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हवाई अड्डे पर आतंक मचाने वाले व्यक्ति को काबू में करने के लिए शनिवार देर रात उस पर रबर की गोलियां चलाईं और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि घटना आतंकवाद से जुड़ी नहीं है। हवाई अड्डे ने बताया कि इस गतिरोध के चलते परिचालन कम से कम तीन घंटे तक प्रभावित रहा। दरअसल पूरी घटना टर्मिनल के फूड कोर्ट से शुरू हुई। यहां एक व्यक्ति ने एक महिला को चाकू दिखाया साथ ही मेज पर एक नकली बम रख दिया।

घटना से आतंकित सैकड़ों लोग स्थान छोड़ कर भाग गए थे। एक प्रत्यक्षदर्शी ने नाइन नेटवर्क टेलीविजन से कहा, ‘‘महिला की चीख खून जमा देने वाली थी।’’पुलिस आयुक्त इयान स्टीवार्ट ने बताया कि आरोपी की पहली भाषा अरबी थी इसलिए उससे बातचीत करने के लिए अरबी भाषा बोलने वाला एक पुलिस अधिकारी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गया। पुलिस डिटेक्टिव सुप्रीटेंडेंट टोनी फ्लेमिंग ने कहा कि जब व्यक्ति ने बम होने का दावा किया तो पुलिस ने रबर की गोलियां चलाईं। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस मामले की जांच चल रही है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!