अपने ही नाम के कारण इस शख्स को झेलनी पड़ी परेशानी, जानें क्या है पूरा मामला

Edited By Isha,Updated: 13 May, 2018 11:27 AM

this person has suffered due to his own name

हमारा नाम हमारी पहचान होती है पर अगर यहीं हमारे लिए दिक्कत बन जाए तो सोचों क्या होगा। एेसा ही कुछ हुआ थाईलैंड के इस अनाम शख्स के साथ। इस शख्स

इंटरनैशनल डेस्कः हमारा नाम हमारी पहचान होती है पर अगर यहीं हमारे लिए दिक्कत बन जाए तो सोचों क्या होगा। एेसा ही कुछ हुआ थाईलैंड के इस अनाम शख्स के साथ। इस शख्स हवाई जहाज का टिकट बुक कराया, मगर इसके लिए कंपनी ने उससे 6335 रुपये का जुर्माना वसूल कर लिया।

दरअसल थाई यात्री ने थाई एयरवेज की वेबसाइट से टिकट बुक कराया था। उसका सरनेम लंबा होने के कारण वेबसाइट के फॉरमैट में वह फिट नहीं हुआ। इसलिए उसके टिकट में उसका पूरा नाम नहीं शामिल हो सका। यात्रा के लिए जब वह विमान में सवार होने के लिए पहुंचा तो उसके टिकट पर छपा नाम और पासपोर्ट में लिखा नाम मेल नहीं खा रहा था। हालांकि यह यात्री की गलती नहीं थी, मगर थाई एयरवेज ने नाम सही करने की फीस के तौर पर यात्री से 94 डालर या तीन हजार थाई बहत (6335 रुपए) वसूल कर लिए।

अच्छी बात यह है कि थाई एयरवेज को भी बाद में अपनी गलती का एहसास। उसने इस स्थिति के लिए न सिर्फ यात्री से माफी मांगी, बल्कि उससे वसूल की गई जुर्माने की रकम भी वापस कर दी। साथ ही उसने अपनी वेबसाइट के सिस्टम को भी अपग्रेड करने का निर्देश जारी कर दिया।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!