Australia Zoo में बाघ ने किया संरक्षक पर हमला (Pics)

Edited By ,Updated: 21 Jan, 2016 02:47 PM

tiger attacks keeper at australia zoo

ऑस्ट्रेलिया में पर्यटकों के आकर्षण के मशहूर केंद्र के रूप में चर्चित प्राणी उद्यान ‘ऑस्ट्रेलिया जू’ में एक बाघ ने अपने संरक्षक पर हमला बोल दिया । इस हमले में यह संरक्षक गंभीर रूप ...

सिडनी:ऑस्ट्रेलिया में पर्यटकों के आकर्षण के मशहूर केंद्र के रूप में चर्चित प्राणी उद्यान ‘ऑस्ट्रेलिया जू’ में एक बाघ ने अपने संरक्षक पर हमला बोल दिया । इस हमले में यह संरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया । यह जानकारी प्राणी उद्यान के अधिकारियों ने दी है । क्वींसलैंड राज्य की एंबुलेंस सेवा के प्रवक्ता ने कहा कि 40 साल से उपर की उम्र वाले इस व्यक्ति का इलाज सनशाइन कोस्ट के इस ‘ऑस्ट्रेलिया जू’ में किया जा रहा है । उसके माथे और कलाई पर जख्म हुए हैं और उसके शरीर पर खरोंचों के निशान हैं । इस प्राणि उद्यान की स्थापना ‘क्रोकोडाइल हंटर’ के दिवंगत स्टार स्टीव इरविन के परिवार ने की थी ।  

प्रवक्ता ने बताया कि सिर पर आया घाव ‘गंभीर’ है लेकिन इससे उसके जीवन को कोई खतरा नहीं है । इसके साथ ही प्रवक्ता ने कहा कि इस व्यक्ति को स्थिर हालत में पास के एक अस्पताल ले जाया गया । इरविन की पत्नी टेरी ने ट्वीट किया कि बाघ और उसका संरक्षक दोनों ही ठीक हैं । उन्होंंने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया जू में हमारे एक बाघ ने एक संरक्षक को खरोंचें मार दींं । संरक्षक ठीक है, बाघ भी ठीक है ।’’ इस घटना से लगभग दो साल पहले एक सुमात्रन एक बाघ ने बीरवा स्थित प्राणि उद्यान में अपनी देखभाल करने वाले व्यक्ति पर हमला बोल दिया था । वह प्राणि उद्यान राज्य की राजधानी ब्रिसबेन से लगभग 80 किलोमीटर दूर ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर स्थित है । ऑस्ट्रेलिया जू में सात सुमात्रन और तीन बंगाल टाइगर हैं ।

टीवी की चर्चित हस्ती और संरक्षणविद स्टीव इरविन का निधन वर्ष 2006 में हो गया था। उनकी मौत एक विशाल जलीय जीव द्वारा उनकी छाती में अपना नुकीला अंग कई बार घोंपे जाने के कारण हुई थी । उस समय इरविन सुदूर उत्तरी क्वींसलैंड में ग्रेट बैरियर रीफ पर डॉक्यूमेंट्री फिल्मा रहे थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!