17 घंटे तक मलबे में दबी रहने के बावजूद भाई की रक्षा करती रही मासूम बच्ची...WHO भी हुआ भावुक

Edited By Anu Malhotra,Updated: 09 Feb, 2023 11:56 AM

who  earthquake in turkey  syria earthquake  children debris

तुर्की और सीरीया में आए विनाशकारी भूकंप ने पूरी दुनिया को झकझोंर दिया है। इस बीच हर रोज दिल को दहला देने वाले वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही है जिसमें मलबे में घंटों फंसे मासूम बच्चे जिंदगी की जंग लड़ रहे है।

इंटरनेशनल डेस्क: तुर्की और सीरीया में आए विनाशकारी भूकंप ने पूरी दुनिया को झकझोंर दिया है। इस बीच हर रोज दिल को दहला देने वाले वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही है जिसमें मलबे में घंटों फंसे मासूम बच्चे जिंदगी की जंग लड़ रहे है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक भाई-बहन की तस्वीर सामने आई थी जिसमें एक बच्ची 15 घंटे से भी ज्यादा मलबे में फंसी रही और इस दौरान हिम्मत दिखाते हुए अपने भाई की भी रक्षा की। इस तस्वीर को जिसने भी देखा हर कोई भावुक हो गया। 

वहीं अब इस वीडियो को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने ट्विटर पर साझा किया और इस बच्ची की हिम्मत की सराहना की। उन्होंने ट्विट कर लिखा, "इस बहादुर लड़की के लिए अंतहीन प्रशंसा." संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि मोहम्मद सफा ने भी ट्विटर पर इस वीडियो को साझा किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा क 7 साल की बच्ची ने अपने छोटे भाई की रक्षा के लिए उसके सिर पर हाथ रखा था, वे 17 घंटे तक मलबे में दबे रहे, और सुरक्षित रहे।  मुझे कोई वीडियो शेयर करता नहीं दिख रहा है. अगर वह मर जाती, तो हर कोई साझा करता! सकारात्मकता।  बता दें कि तुर्की-सीरिया भूकंप से मरने वालों की संख्या बुधवार को 15,000 से ऊपर हो गई है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!