IS की गुलाम रहीं यजीदी महिलाओं, लड़कियों का जर्मन में किया जाएगा उपचार

Edited By ,Updated: 29 Feb, 2016 09:57 AM

yazidi women girls seek healing in germany after is hell

आठ वर्ष की एक लड़की को न जाने कितनी बार बेचा गया और उसके साथ बलात्कार किया गया । हालात इतने चिंताजनक हैं कि इससे बचने के लिए एक अन्य लड़की...

जिनेवा:आठ वर्ष की एक लड़की को न जाने कितनी बार बेचा गया और उसके साथ बलात्कार किया गया । हालात इतने चिंताजनक हैं कि इससे बचने के लिए एक अन्य लड़की ने खुद को बदसूरत बनाने का प्रयास किया । जर्मन डॉक्टर जे आई खिजिलान ने इराक में इस्लामिक स्टेट जिहादियों द्वारा गुलाम बनाकर रखी गई जिन 1400 से अधिक यजीदी महिलाओं और लड़कियों की कहानियां सुनी हैं, उसमें से ये केवल दो लड़कियों की कहानियां हैं ।

जिनेवा में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि इन महिलाओं और लड़कियों ने नरक जैसे हालात का सामना किया है । खिजिलान उस परियोजना के प्रमुख हैं जिसके तहत एेसी 1100 महिलाओं और लड़कियों के शारीरिक और मानसिक जख्म को भरने की कोशिशों के तहत उन्हें जर्मनी लाया गया है । जर्मन राज्य बाडेन वुर्टेमबर्ग द्वारा चलाई जा रही इस परियोजना के तहत पिछले वर्ष अप्रैल में उत्तरी इराक से पीड़ित महिलाओं और लड़कियों को जर्मनी लाया गया और अंतिम समूह को इस महीने की शुरआत में लाया गया ।

वर्ष 2014 में बाडेन वुर्टेमबर्ग के अधिकारियों ने इस दिशा में कार्रवाई का निर्णय किया था । इस समय आईएस जिहादी यजीदी लोगों का नरसंहार और हजारों को भागने पर मजबूर करते हुए धीरे-धीरे उत्तरी इराक की तरफ बढ़ रहे हैं और इस दौरान वे हजारों लड़कियों और महिलाओं का अपहरण करके उनको यौन गुलामी के लिए मजबूर कर रहे हैं ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!