इमरान सरकार ने कबूली 700 आतंकी संगठनों के वित्त पोषण और मनी लॉन्ड्रिंग की बात

Edited By Tanuja,Updated: 24 Oct, 2019 01:21 PM

700 terror financing cases near conviction pak govt

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने दावा किया है कि वह देश 700 आतंकी वित्त पोषण संगठनाें और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सख्‍ती से काम कर रही है। पाकिस्‍तान सरकार ने..

इस्‍लामाबादः पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने दावा किया है कि वह देश 700 आतंकी वित्त पोषण संगठनाें और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सख्‍ती से काम कर रही है। पाकिस्‍तान सरकार ने सार्वजनिक तौर पर पहली बार आतंकी वित्त पोषण संगठनाें और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को स्‍वीकार किया है। बुधवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए आर्थिक मामलों के मंत्री मिनीमदर अजहर ने कहा कि उनकी सरकार का पूरा जोर इसको काबू पाने पर है।

PunjabKesari

बता दें कि अजहर पिछले हफ्ते पेरिस स्थित एफएटीएफ की बैठक में देश के मुख्‍य वार्ताकार थे। इमरान के मंत्री ने बताया कि हमने पिछले 6 महीनों से आतंकी वित्त पोषण और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों पर नकेल कसी है। उन्‍होंने कहा पाकिस्‍तान के इन प्रयासों को अंतरराष्‍ट्रीय जगत में सराहा भी गया है। ब्‍ पाकिस्‍तान का यह बयान ऐसे समय आया है जब फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाक को चेतावनी दी है कि वह फरवरी 2020 तक सुधार के सख्‍त कदम उठाए वरना उसे ब्‍लैक लिस्‍ट में डाला जा सकता है।

PunjabKesari

बता दें कि एफएटीएफ के टेरर फंडिंग और मनी लॉडिंग के 27 मानकों में से 22 पर पाकिस्‍तान खरा नहीं उतर पाया है। इसके बाद एफएटीएफ ने कहा कि अगर पाकिस्‍तान फरवरी 2020 तक एक्‍शन प्‍लान पूरा नहीं करता तो उसे ब्‍लैक लिस्‍ट में डाला जा सकता है। इसके बाद से पाकिस्‍तान ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इसी क्रम में पाकिस्‍तान सरकार का यह बयान सामने आया है। पाकिस्‍तान इसकी पूरजोर कोशिश कर रहा है कि जून 2020 को ग्रे लिस्‍ट से बाहर आने के लिए अपने लक्ष्‍यों को हासिल करने का प्रयास करेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!