गुजरात विधानसभा चुनावः आप ने शुरू की चुनावों की तैयारी, 10 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

Edited By Yaspal,Updated: 02 Aug, 2022 05:39 PM

aap begins preparations for elections first list of 10 candidates released

आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है जिसमें उसने आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को शामिल करने का दावा किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात में...

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है जिसमें उसने आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को शामिल करने का दावा किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित गुजरात में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उम्मीदवारों की सूची सबसे पहले आप ने जारी की है।

गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का गृह राज्य भी है। हालांकि, भारत निर्वाचन आयोग ने अभी तक गुजरात विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव 2017 के दिसंबर में हुआ था।

गौरतलब है कि उम्मीदवारों की यह पहली सूची जारी करने से एक दिन पहले ही आप के राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद केजरीवाल ने गिर सोमनाथ जिले में एक रैली को संबोधित किया और पार्टी के सत्ता में आने पर मासिक बेरोजगारी भत्ता देने और गुजरात के सभी युवाओं को रोजगार देने का वादा किया।

आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने बताया कि उम्मीदवारों की सूची में पार्टी की गुजरात इकाई के उपाध्यक्ष भीमाभाई चौधरी को बनासकांठा जिले के देओदार विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पार्टी की राज्य इकाई के एक अन्य उपाध्यक्ष जगमाल वाला सोमनाथ सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि दो अन्य उपाध्यक्ष अर्जुन राथवा और सागर राबड़ी को क्रमश: छोटाउदेपुर (सु) और बेचराजी सीटों से उम्मीदवार बनाया गया है।

इटालिया ने कहा कि आप उम्मीदवारों की दूसरी सूची जल्दी ही जारी करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीदवारों के नाम की घोषणा इतनी जल्दी इसलिए की गई है ताकि उन्हें अपने-अपने क्षेत्र के लोगों से मिलने-जुलने का वक्त मिल सके। पहली सूची में हमने ओबीसी, एससी और एसटी समुदाय के उम्मीदवारों को शामिल किया है।''

सूची के अनुसार, दलित नेता व राजकोट से कांग्रेस के पूर्व नेता वशराम सगाठिया को राजकोट-सूरत ग्रामीण सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। राज्य में आप के सचिव राम धादुक को सूरत शहर के कामराज सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। आप ने संकेत दिया है कि वह गुजरात में संभवत: सभी 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!