वित्तमंत्री से मिले AAP सांसद राघव चड्ढा, स्वर्ण मंदिर के पास स्थित सरायों पर 12% जीएसटी वापस लेने की मांग

Edited By rajesh kumar,Updated: 04 Aug, 2022 05:41 PM

aap mp raghav chadha meets finance minister

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करके उनसे अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के पास स्थित सरायों पर लगाए गए 12 प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को वापस लेने की मांग की।

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात करके उनसे अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के पास स्थित सरायों पर लगाए गए 12 प्रतिशत वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को वापस लेने की मांग की। जीएसटी परिषद ने जून में फैसला किया था कि 1000 रुपये से कम कीमत पर एक दिन के लिए कमरा उपलब्ध कराने वाले सभी होटलों पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगाया जाएगा।
 

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘पंजाब से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और उन्हें अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के पास स्थित सरायों पर लगाए गए 12 प्रतिशत जीएसटी लगाने के फैसले को वापस लेने के संबंध में पत्र सौंपा। '' पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को सरायों पर जीएसटी लगाने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि सरकार स्वर्ण मंदिर के पास स्थित सरायों पर ठहरने वाले श्रद्धालुओं को निशाना बना रही है।

जीएसटी परिषद के निर्णय को मनमाना और आतार्किक करार देते हुए मान ने कहा था कि गुरु गोबिंद सिंह एनआरआई निवास, बाबा दीप सिंह निवास और माता भाग कौर निवास समेत कई सराय स्वर्ण मंदिर से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि ये सराय हमेशा से गुरुद्वारा परिसर के एकीकृत हिस्सा रहे हैं।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!