अगर ऐसा हुआ तो 'अग्निवीर' को भी मिलेगा परमवीर चक्र, लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कहा- युवाओं को दे रहे है देशभक्ति का चांस

Edited By Anu Malhotra, Updated: 21 Jun, 2022 05:29 PM

agneepath scheme anil puri indian army

अग्निपथ स्कीम पर सरकार के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच मिलिट्री अफेयर्स के अपर सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कई तरह की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि दुनिया के किसी अन्य देश में भारत के समान जनसांख्यिकीय लाभांश नहीं है।

नई दिल्ली: अग्निपथ स्कीम पर सरकार के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच मिलिट्री अफेयर्स के अपर सचिव लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने कई तरह की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा कि दुनिया के किसी अन्य देश में भारत के समान जनसांख्यिकीय लाभांश नहीं है। हमारे 50% युवा 25 वर्ष से कम आयु वर्ग के हैं। सेना को इसका अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। यह हमारे देश की सुरक्षा का मामला है। किसी ने अफवाह फैला दी कि सेना के पुराने जवानों को अग्निवीर योजना में भेजा जाएगा। यह एक फर्जी सूचना है। 


उन्होंने कहा कि अगिनपथ योजना 3 चीजों को संतुलित करती है, पहला सशस्त्र बलों के लिए युवा का प्रोफाइल, तकनीकी जानकारी और सेना में शामिल होने के अनुकूल लोग व तीसरा... व्यक्ति को भविष्य के लिए तैयार करना। 

वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहाकि अगर अग्निवीर कहीं लड़ाई लड़ेगा तो उसे परमवीर चक्र भी मिलेगा। उसे किसी भी तरह से अलग नहीं रखा गया है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति का हम चांस दे रहे हैं। 
 

 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!