अगस्ता वेस्टलैंड मामला: UAE में लापता हुआ बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Sep, 2018 04:27 PM

agustawestland case middleman christian mitchell missing

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में कथित बिचौलिए एवं ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल के लापता होने की खबर है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई की एक अदालत के फैसले के बाद से ही मिशेल का कुछ पता नहीं है

नई दिल्ली: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में कथित बिचौलिए एवं ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन मिशेल के लापता होने की खबर है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, दुबई की एक अदालत के फैसले के बाद से ही मिशेल का कुछ पता नहीं है कि वह कहां हैं। मिशेल के वकील अमल अलसुबेई ने कहा कि जब से कोर्ट का आदेश आया है, तब से उसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि दुबई की एक अदालत ने 3,600 करोड़ रुपए के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला मामले में मिशेल के प्रत्यर्पण का आदेश दिया है।
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुछ समय पहले भारत ने इस मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई आपराधिक जांच के आधार पर खाड़ी देश से आधिकारिक तौर पर इस संबंध में आग्रह किया था, जिसके बाद मंगलवार को अदालत ने यह फैसला दिया। अधिकारियों ने बताया कि क्रिश्चियन मिशेल जेम्स (54) के खिलाफ आदेश की पूरी जानकारी गुरुवार मिल सकेगी, क्योंकि कानूनी फैसला अरबी भाषा में है और भारतीय अधिकारियों के आग्रह पर उसका अंग्रेजी में अनुवाद कराया जा रहा है। इस फैसले को मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो और ईडी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है।
PunjabKesari
ईडी ने जून 2016 में मिशेल के खिलाफ दायर अपने आरोप-पत्र में लिखा था कि उसने अगस्ता वेस्टलैंड से करीब 225 करोड़ रुपए प्राप्त किए। ईडी ने कहा था कि यह पैसा और कुछ नहीं, बल्कि कंपनी द्वारा 12 हेलिकॉप्टरों के समझौते को अपने पक्ष में कराने के लिए वास्तविक लेन-देन के नाम पर दी गई रिश्वत थी। सीबीआई और ईडी द्वारा जांच किए जा रहे मामलों में गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा के अलावा मिशेल तीसरा कथित बिचौलिया है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!