असम के मुख्यमंत्री ने गर्ग चटर्जी को गिरफ्तार करने का दिया आदेश, जानिए पूरा मामला

Edited By Pardeep,Updated: 20 Jun, 2020 02:05 AM

assam chief minister orders to arrest garg chatterjee

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने राजनीतिक टिप्पणीकार गर्ग चटर्जी को कथित तौर पर भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर असम लाने का आदेश शुक्रवार ..

गुवाहाटीः असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने राजनीतिक टिप्पणीकार गर्ग चटर्जी को कथित तौर पर भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर असम लाने का आदेश शुक्रवार को दिया। चटर्जी ने पहले अहोम राजा स्वर्गदेव सुकफा के विरुद्ध कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसके लिए सोनोवाल ने गुवाहाटी पुलिस को आदेश दिया कि तत्काल पश्चिम बंगाल जाकर चटर्जी को गिरफ्तार किया जाए। 

एक आधिकारिक वक्तव्य जारी कर कहा गया, “मुख्यमंत्री ने आज गुवाहाटी पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया कि पश्चिम बंगाल के गर्ग चटर्जी को गिरफ्तार कर असम लाया जाए। गर्ग ने सोशल मीडिया पर स्वर्गदेव चाओलुंग सुकफा और अहोम समुदाय के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।”

चटर्जी को गिरफ्तार कर मुकदमे का सामना करने के वास्ते असम लाने के लिए सोनोवाल ने पुलिस आयुक्त को शुक्रवार रात को ही रवाना होने को कहा। इस संबंध में पहले ही असम पुलिस की अपराध शाखा में चटर्जी के विरुद्ध मामला दर्ज है। 

इसके अतिरिक्त भड़काऊ बयान देने के लिए चटर्जी पर चार अन्य मामले दर्ज हैं। वक्तव्य में कहा गया, “मुख्यमंत्री के निर्देश पर गुवाहाटी पुलिस आयुक्त ने पुलिस उपायुक्त (अपराध) बरुन पुरकायस्थ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय दल को आज रात कोलकाता रवाना होने का आदेश दिया है।” सोनोवाल ने कहा कि सुकफा असमी पहचान के जनक थे और उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!