जगन्नाथ मंदिर में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, अब बिना निगेटिव रिपोर्ट के नहीं मिलेगी एंट्री

Edited By rajesh kumar,Updated: 06 Apr, 2021 07:34 PM

big news for the devotees visiting jagannath temple

ओडिशा के पुरी में जिला प्रशासन ने कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर पांच राज्यों के पर्यटकों के कोरोना वायरस निगेटिव प्रमाणपत्र दिखाना मंगलवार को अनिवार्य कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस जिले में ही श्री जगन्नाथ मंदिर है जहां...

नेशनल डेस्क : ओडिशा के पुरी में जिला प्रशासन ने कोविड-19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर पांच राज्यों के पर्यटकों के कोरोना वायरस निगेटिव प्रमाणपत्र दिखाना मंगलवार को अनिवार्य कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस जिले में ही श्री जगन्नाथ मंदिर है जहां लाखों पर्यटक आते हैं। इस तटीय राज्य में मंगलवार को 588 नये मरीज सामने आने से महामारी के मामले बढ़कर 43,856 हो गये। पुरी जिला प्रशासन ने एक समीक्षा बैठक में तय किया कि इस तीर्थनगरी में पहुंचने वाले लोगों को रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंडों पर आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

पुरी के जिलाधिकारी समर्थ वर्मा ने कहा कि टीके की दो खुराक लेने का प्रमाणपत्र पेश करना भी स्वीकार कर लिया जाएगा। यह शर्त महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ , पंजाब और केरल के आंगुतकों पर लगाया गया है। वर्मा ने कहा, ‘हमने इन पांच राज्यों से पुरी आ रहे लोगों के लिए आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है। अंतिम टीकाकरण प्रमाणपत्र का भी सत्यापन किया जाएगा।' उन्होंने कहा कि इन पांच राज्यों के यात्रियों की कोविड-19 जांच के लिए रेलवे स्टेशन पर विशेष इंतजाम किया गया है। मंगलवार को राज्य में जो नये मामले सामने आये, उनमें खुर्दा से सर्वाधिक 105 नये मरीज, सुंदरगढ़ से 84, कालाहांडी से 64 , झारसुगुडा से 31, कटक से 30 और नौपाड़ा से 29 नये मरीज हैं।

रविवार से राज्य में किसी भी मरीज की मौत नहीं होने से मृतकों की संख्या 1,922 पर अपरिवर्तित है। राज्य में फिलहाल 3731 मरीज उपचाररत हैं जबकि अबतक 3,38,150 मरीज ठीक हो चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को 25005 जांच हुई और अबतक कोविड-19 के 92.13 लाख से अधिक परीक्षण हो चुके हैं। इस बीच राज्य में टीके की कमी की खबरों पर स्वास्थ्य सेवा निदेशक डॉ. बिजय पाणिग्रही ने बताया कि फिलहाल कोविशील्ड की 3.47 लाख से अधिक खुराक स्टॉक में हैं और आज ही 3.49 लाख और खुराक मिलने ल वाली हैं। उन्होंने बताया कि पिछले पांच दिनों में 11लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है जबकि लक्ष्य 10 लाख लोगों का था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!