Chhattisgarh Encounter: बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में ढेर किए 9 नक्सली

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Apr, 2024 01:31 PM

big success for security personnel in bijapur 9 naxalites killed in encounter

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में नौ माओवादी मारे गए। यह मुठभेड़ लेंड्रा गांव के पास जंगल में सुबह करीब छह बजे उस समय शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी।

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में नौ माओवादी मारे गए। यह मुठभेड़ लेंड्रा गांव के पास जंगल में सुबह करीब छह बजे उस समय शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान चला रही थी। 

कई हथियार हुए बरामद 
ऑपरेशन के लिए जिला रिजर्व गार्ड, विशेष कार्य बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और कमांडो बटालियन फॉर रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) से संबंधित कर्मियों को तैनात किया गया है।मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने एक लाइट मशीन गन समेत कई स्वचालित हथियार और अन्य हथियार भी बरामद किए। इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

अलग-अलग मुठभेड़ों में 37 नक्सली मारे गए
बीजापुर, जो बस्तर क्षेत्र में स्थित है, माओवादी गतिविधि का केंद्र है। पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि इस साल अब तक बीजापुर सहित सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में लगभग 37 नक्सली मारे गए हैं। यह मुठभेड़ लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले हुई है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है।




 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!