BJP ने जारी की तीन राज्यों के लिए 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, गुरुदासपुर से सनी देओल का कटा टिकट

Edited By Yaspal,Updated: 30 Mar, 2024 09:04 PM

bjp released another list of 11 candidates for three states

भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में तीन राज्यों के 11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में तीन राज्यों के 11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। भाजपा ने पंजाब से 9, उड़ीसा से 3 और पश्चिम बंगाल से दो उम्मीदवारों का ऐलान किया है। BJP ने पंजाब के गुरुदासपुर से अभिनेता सनी देओल का टिकट काटकर उनकी जगह दिनेश सिंह बब्बू को प्रत्याशी बनाया है।

इसके अलावा आप छोड़कर भाजपा में आए सुशील कुमार रिंकू को जालंधर सुरक्षित सीट से उम्मीदवार बनाया है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर आए रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना से मैदान में उतारा है। ब्यूरोक्रेट से नेता बने तरणजीत संधू को अमृतसर, हंसराज हंस को दिल्ली की बजाय पंजाब के फरीदकोट से उम्मीदवार बनाया है। पटियाला से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को टिकट दिया है। परनीत कौर हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई हैं।


वहीं, उड़ीसा की कटक सीट से भतृहरि महताब को उम्मीदवार बनाया है। भतृहरि महताब शुक्रवार को ही बीजेडी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। जाजपुर से रबिंद्र नारायण बेहरा, कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्राही को प्रत्याशी बनाया है। पश्चिम बंगाल की झारग्राम से प्रणत टुडू और बीरभूमि से पूर्व आईपीएस अधिकारी देवाशीष धर को टिकट दिया है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने 16 मार्च को लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया था। देश में सात चरणों में लोकसभा के चुनाव संपन्न होंगे। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। 1 जून को अंतिम चरण के लिए वोटिंग होगी। 4 मार्च को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस बीच पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!