महाराष्ट्र: धनंजय मुंडे का दावा- सदन में आने से पहले वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर लीक हुआ बजट

Edited By Yaspal,Updated: 18 Jun, 2019 06:44 PM

budget leaked to finance minister s twitter handle before coming to the house

महाराष्ट्र के दोनों सदनों से विपक्ष ने यह आरोप लगाते हुए मंगलवार को बहिर्गमन किया कि विधानसभा में बजट पेश किए जाने से पहले ही राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक हो गया। विपक्ष के सदस्यों ने कहा कि यह विधायकों...

मुंबईः महाराष्ट्र के दोनों सदनों से विपक्ष ने यह आरोप लगाते हुए मंगलवार को बहिर्गमन किया कि विधानसभा में बजट पेश किए जाने से पहले ही राज्य के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक हो गया। विपक्ष के सदस्यों ने कहा कि यह विधायकों का ‘‘अपमान'' है और उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुनगंटीवार माफी मांगें।

राकांपा विधायक अजित पवार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम 15 साल तक सत्ता में थे लेकिन बजट कभी लीक नहीं हुआ। अब बजट को हमारे सामने पढ़े जाने से पहले ही वित्त मंत्री के ट्विटर अकाउंट पर विज्ञापन के साथ बजट के प्रावधान पोस्ट किए गए।'' उन्होंने कहा, ‘‘इसका अर्थ है कि मंत्री के ट्विटर अकाउंट को देख रही टीम के पास इसकी जानकारी थी। इसका मतलब यह हुआ कि बजट पहले उन्हें लीक हुआ। यह सदस्यों का अपमान है। मुनगंटीवार और फडणवीस को माफी मांगनी चाहिए।''
PunjabKesari
कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने पवार का समर्थन किया और कहा, ‘‘यदि किसी अन्य देश में बजट लीक होता तो वहां के वित्त मंत्री ने इस्तीफा दे दिया होता।'' विधान परिषद में विपक्ष के नेता (राकांपा) धनन्जय मुंडे ने कहा कि मुनगंटीवार और राज्य वित्त मंत्री दीपक केसरकर को इस्तीफा दे देना चाहिए। दोनों सदनों में विपक्ष के विधायकों ने ‘‘लीक'' के विरोध में सदन परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। बजट विधानसभा में मुनगंटीवार और विधान परिषद में केसरकर ने एक साथ पेश किया।

केसरकर जब ऊपरी सदन में बजट पेश करने के लिए उठे तो मुंडे ने अपना मोबाइल फोन उठा कर दिखाया और उससे बजट की कुछ जानकारियां पढ़ी। उन्होंने दावा किया कि ये जानकारियां मुनगंटीवार के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई थीं। इस मामले पर हंगामे के बाद विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निम्बालकर ने 10 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। सदन की कार्यवाही पुन: आरंभ होने पर भाजपा सदस्य एवं प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह निम्बालकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!