केंद्र सरकार ने वोटर आईडी से आधार लिंक करने की अंतिम तारीख बढ़ाई, जानें अब मिला कब तक का समय

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Mar, 2023 10:18 AM

central government extended the last date for linking aadhaar with voter id

वोटर आईडी (Voter Id) को आधार से लिंक करना अब जरूरी है। इसी बीच केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए मतदाता पहचान पत्र को आधार (Aadhaar Card) से जोड़ने के लिए दी गई समय-सीमा बढ़ा दी है।

नेशनल डेस्क: वोटर आईडी (Voter Id) को आधार से लिंक करना अब जरूरी है। इसी बीच केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देते हुए मतदाता पहचान पत्र को आधार (Aadhaar Card) से जोड़ने के लिए दी गई समय-सीमा बढ़ा दी है। अब लोग अगले साल तक इन दोनों दस्तावेजों को लिंक कर सकते हैं।

 

सरकार ने वोटर आईडी को आधार कार्ड से लिंक करने की लास्ट डेट 31 मार्च, 2023 से बढ़ाकर 1 अप्रैल 2024 कर दी है। वहीं वोटर आईडी कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी, आप घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन आसानी से लिंक कर सकते हैं।

 

कांग्रेस नेता ने लिखी थी पीएम मोदी को चिट्ठी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि आधार और पैन कार्ड को लिंक करने के लिए तय समय सीमा और छह महीने तक बढ़ाई जाए और 1000 रुपए का शुल्क भी खत्म किया जाए।

 

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने राजस्व विभाग की ओर से जारी उस अधिसूचना का उल्लेख किया है जिसमें लोगों से कहा गया है कि वे 31 मार्च, 2023 तक 1000 रुपए का शुल्क देकर आधार और पैन को ऑनलाइन लिंक कर लें। उन्होंने कहा, ‘‘बहुत बड़ी संख्या में भारतीय गरीबी से घिरे हुए हैं तथा वे देश ऐसे कोनो में रहते हैं जहां इंटरनेट की सुविधा कम है।बिचौलिये ग्रामीण इलाकों में लोगों से शुल्क के तौर पर पैसे भी वसूलने लगे हैं। चौधरी ने आग्रह किया कि शुल्क का प्रावधान खत्म किया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!