नशा कारोबिरियों का नया पैंतरा, मोबाइल पर संपर्क के बाद शहर में कर रहे चिट्टे की डिलीवरी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 29 Dec, 2018 06:26 PM

chitta supply in kathua on phone calls

पिछले कई माह से चिट्टे के अवैध कारोबार में प्रसिद्ध हो रहे कुल्लियां क्षेत्र में अब नशे बिकना लगभग बंद हो गया है।

कठुआ  (गुरप्रीत) : पिछले कई माह से चिट्टे के अवैध कारोबार में प्रसिद्ध हो रहे कुल्लियां क्षेत्र में अब नशे बिकना लगभग बंद हो गया है। पढऩे में यह अच्छा लगेगा लेकिन नशा बिकना सिर्फ इस इलाके में बंद हुआ है। इसके आदि हो चुके नशेडिय़ों को चिट्टे की डिलीवरी उनके बताए गए स्थान पर अब भी हो रही है। गत दिनों पंचायत की सख्ती के बाद इस कारोबार से जुड़े लोगों ने नया पैंतरा अपनाया है। नशे की आपूर्ति करने वाले इन लोगों से अब मोबाइल से संपर्क साध रहे हैं जिसके बाद नशे के व्यापारी उनके बताए गए स्थान पर ही चिट्टे की डिलीवरी कर रहे हैं। नशे के आदि युवा अधिकर इस गांव के बाहरी इलाकों या फिर नेशनल हाइवे के साथ साथ चक, कठुआ शहर के कई स्थानों पर इस नशे के सामान को मोबाइल पर संपर्क कर मंगवा रहे हैं।

PunjabKesari

यही नहीं डोज के रेट में भी इन लोगों ने अब इजाफा कर दिया है। जो डोज पहले दो सौ रुपये की मिली थी, उसका रेट चार सौ रुपये कर दिया गया है जबकि पांच सौ की डोज के रेट को भी बढ़ाया गया है। दरअसल इससे पहले कुल्लियां क्षेत्र में ही बाहरी युवकों की आवजाही ने आम लोगों को परेशान कर रखा था। नशे के कारोबार में यहां महिलाएं भी लिप्त हैं। जो अब बाहरी इलाकों में भी जाकर डिलीवरी कर रही हैं। गत दिनों पंचायती की बैठक के बाद इन लोगों ने कुल्लियां में सामान बेचना तो बंद किया है लेकिन बाहरी इलाकों में आकर सामान अब भी बेचा जा रहा है। हैरानगी की बात तो यह है कि नशे के इस अवैध कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाने में कठुआ पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। कठुआ पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न इलाकों में चल रहे इस धंधे में युवा वर्ग धीरे-धीरे जकड़ता जा रहा है। 

PunjabKesari
 
शहर के कई स्थानों पर भी बिक रहे नशीले पदार्थ 
कुल्लियां इलाके में ही नहीं बल्कि शहर के कई स्थानों पर एक बार फिर कुछ नशे के व्यापारी सक्रिय हो गए हैं। कठुआ शहर के बीचोबीच कुछ ऐसे लोग अब सक्रिय हुए हैं जो कुछ देर पहले इसी नशे के सामान की बिक्री के चक्कर में जेल की हवा खाने के बाद बाहर आ चुके हैं। नशीले पदार्थों का यह सामान कठुआ शहर के साथ साथ रामनगर कालोनी, हटली मोड़ क्षेत्र के अलावा रेलवे मार्ग पर भी बिक रहा है। यहां भी कुछ प्रख्यात नशे के व्यापारी अपने इस गंदे व्यापार को अंजाम दे रहे हैं। ऐसा नहीं है कि पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है लेकिन अब तक इस धंधे पर पूरी तरह से लगाम पुलिस नहीं लगा पा रही है। 
------- PunjabKesari
 
कई स्कूलों के बाहर सुबह मंडराते हैं चिट्टा बेचने वाले 
नशे के आदि युवाओं के बाद अब स्कूली युवाओं को भी निशाना बनाने की तैयारी की जा रही है। आपको बता दें कि शहर के कुछ स्कूलों के बाहर सुबह से ही कुछ संदिग्ध युवक मंडराना शुरू कर देते हैं। सूत्रों की मानें तो यह लोग और युवाओं को इस गंदी दलदल में धकेलने के चक्कर में है। शहर में सक्रिय हुए इन लोगों का रुख स्कूलों की ओर होना एक तरह से सही नहीं है। अभिभावकों के साथ साथ स्कूल प्रबंधकों और पुलिस को भी इसे लेकर सतर्कता बरतनी होगी। ताकि और ज्यादा युवा इससे बाहर न निकलने वाली इस नशे की दलदल में जाने से बच सकें। 

PunjabKesari
पुलिस का बयान
पुलिस ने पहले से ही नशे के कारोबारियों पर नकेल कसी हुई है। कुल्लियां इलाके में भी पुलिस की सख्ती है। अब यह लोग बाहरी इलाकों में आकर डिलीवरी कर रहे हैं तो इसकी भी जांच की जाएगी.....नासिर खान, अतिरिक्त पुलिस प्रमुख कठुआ। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!