आबकारी नीति मामला: कोर्ट ने ‘आप' पदाधिकारी विजय नायर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Edited By rajesh kumar,Updated: 06 Oct, 2022 06:10 PM

court sends aap functionary vijay nair to 14 day judicial custody

यहां की एक विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के संचार प्रभारी और कारोबारी विजय नायर को दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

नेशनल डेस्क: यहां की एक विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के संचार प्रभारी और कारोबारी विजय नायर को दो हफ्ते की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में नायर को गिरफ्तार किया गया था जिसमें उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी एक आरोपी हैं।

अभियोजन के मुताबिक, नायर ने अन्य लोगों के साथ मिलकर एक आपराधिक साजिश रची जिसके एक हिस्से के तहत दिल्ली सरकार की आबकारी नीति, 2021-2022 तैयार करके इस पर अमल किया गया। अभियोजन में दावा किया गया है कि इसकी मंशा सरकार को चूना लगाकर शराब निर्माताओं और इसके वितरकों को अनुचित और अवैध लाभ प्रदान कराने की थी और इस नीति के परिणामस्वरूप सरकार को बड़ा राजस्व नुकसान हुआ।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उप मुख्यमंत्री मनीष समेत आरोपी लोक सेवकों और अन्य अज्ञात लोगों के खिलफ भारतीय दंड संहिता और अन्य भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था। प्राथमिकी के मुताबिक बिना सक्षम प्राधिकारियों से अनुमति लिये ,आरोपी लोक सेवकों ने आबकारी नीति के बारे में फैसला लेने में महती भूमिका निभाई। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि आरोपियों की मंशा शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने की थी।

 

 

Related Story

Bangladesh

66/4

17.0

India

Bangladesh are 66 for 4 with 33.0 overs left

RR 3.88
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!