दिल्ली विस चुनाव 2020ः जाति-धर्म नहीं, जनता काम पर देगी वोट, केजरीवाल

Edited By Ashish panwar,Updated: 25 Jan, 2020 04:53 PM

delhi chunav aap voters kejriwal rohini

दिल्ली में चुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है। नेता वोटरों को लुभाने का कोई मौंका नहीं छौड़ रहे हैं। आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पांच साल तक उन्होंने राज्य में बिजली, पानी और स्वास्थ्य...

नई दिल्लीः दिल्ली में चुनावों की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है। नेता वोटरों को लुभाने का कोई मौंका नहीं छौड़ रहे हैं। आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पांच साल तक उन्होंने राज्य में बिजली, पानी और स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारने के लिए काम किया है। इसलिए राज्य की जनता इस बार इन्हीं कामों पर वोट करने जा रही है, जाति-धर्म पर नहीं। इस बीच उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर जाति-धर्म के नाम पर विकास की अनदेखी करने और जनता को गुमराह करने का आरोप भी लगाया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को रोहिणी विधानसभा से आप प्रत्याशी राजेश नामा बंसीवाला के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने बीते पांच वर्षो में दिल्ली की जनता की खुशहाली के लिए काम किया है, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी समेत सभी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया है। 70 साल से जो काम अटके हुए थे, उन्हें पांच साल में पूरा करने का प्रयास किया है।

 

उन्होंने कहा बड़ी मुश्किल से स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी की व्यवस्था में सुधार हुआ है। यदि सत्ता किसी और के हाथ में चली गई तो सारा सही किया काम खराब हो जाएगा। दिल्ली वालों से अब जाति धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगा जा रहा है, क्योंकि आप सरकार ने काम करने में भेदभाव नही किया है। स्कूल में सभी पार्टियों के समर्थकों के बच्चे पढ़ते हैं। डीटीसी की बसों में सभी महिलाएं नि:शुल्क यात्रा कर रही हैं। दिल्ली में जिसने काम किया है, उसे ही दिल्ली की जनता वोट देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस जाति-धर्म नाम वोट लेती आ रही हैं, लेकिन दिल्ली में अब ऐसा नहीं चलने वाला है। लोग विकास के नाम पर ही सरकार चुनेंगे।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले पांच वर्ष में दिल्ली में हर क्षेत्र में विकास को नई धार देंगे। डीटीसी बसों में छात्रों को नि:शुल्क यात्रा, 11 हजार नई बसें, दो करोड़ पेड़ तथा यमुना को साफ करने को लेकर काम किया जाएगा। इसके साथ ही यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने पर भी जोर रहेगा। हर वर्ष दिल्ली प्रदूषण के जाल में फंस जाती है। प्रदूषण कम करने की उन्होंने पूरी कोशिश की और 25 प्रतिशत तक प्रदूषण को कम करने में सफलता भी मिली है। अगले पांच साल में प्रदूषण को खत्म करने के लिए काम किया जाएगा। कार्यक्रम के समापन के दौरान कांग्रेस के कई क्षेत्रीय नेता आम आदमी पार्टी में शामिल भी हुए।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!