सदन में लगे शेम-शेम के नारे: मेयर और डिप्टी मेयर को चुने बिना MCD सदन की कार्यवाही स्थगित

Edited By Anu Malhotra,Updated: 24 Jan, 2023 05:48 PM

deputy mayor municipal corporation of delhi aam aadmi party

दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और सदन से स्थायी समिति के 6 सदस्यों के प्रतिष्ठित पदों के लिए होने वाले चुनाव से पहले  सदन में भारी हंगामा देखने को मिला। दरअसल, सदन की कार्यवाही शुरू होते ही मनोनीत पार्षदों की शपथ होनी थी  लेकिन आम आदमी पार्टी...

नेशनल डेस्क: कुछ पार्षदों के हंगामे के बीच दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के सदन की कार्यवाही मंगलवार को महापौर और उप महापौर का चुनाव कराए बिना स्थगित कर दी गई। ‘एल्डरमैन' और निर्वाचित पार्षदों की शपथ के बाद, सदन की कार्यवाही को 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पार्षदों ने सदन में ‘‘मोदी, मोदी'' के नारे लगाये और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी की। 

भाजपा पार्षद उस बेंच की ओर गए, जहां आप पार्षद बैठे थे और नारेबाजी की, जिसके बाद पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्यवाही को अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया। एमसीडी के 250 सदस्यीय सदन की बैठक में मंगलवार को निर्वाचित प्रतिनिधियों से पहले उपराज्यपाल द्वारा मनोनीत सदस्यों ने शपथ ली। वहीं,  इसके साथ ही सुल्तानपुरी से आम आदमी पार्टी की पार्षद बॉबी किन्नर ने भी सदन की सदस्यता की शपथ ली। खास बात यह है कि बॉबी किन्नर दिल्ली नगर निगम की पहली किन्नर पार्षद हैं। इस दौरान आप पार्षदों ने ‘शेम (शर्म करो), शेम (शर्म करो)' के नारे लगाए। 

वहीं, मनोनीत सदस्यों ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद ‘‘जय श्री राम'' और ‘‘भारत माता की जय'' के नारे लगाए। इसके बाद दोनों दलों के कुछ पार्षदों के बीच सदन के एक गलियारे में तीखी नोकझोंक हुई। पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने कहा कि सदन की कार्यवाही इस तरह नहीं चल सकती...सदन की कार्यवाही को अगली तारीख तक के लिए स्थगित किया जाता है। एमसीडी सदन की छह जनवरी को हुई पिछली बैठक के दौरान हुई अव्यवस्था की पुनरावृत्ति से बचने के लिए सदन कक्ष, सिविक सेंटर परिसर में भारी सुरक्षा तैनाती थी। 


 

Related Story

Trending Topics

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!