किसान आंदोलन: दिलजीत दोसांझ ने किसानों को दिए 1 करोड़ रुपये, बोले- आपने एक बार फिर रचा इतिहास

Edited By vasudha,Updated: 06 Dec, 2020 09:32 AM

diljit dosanjh gave 1 crore rupees to farmers

गायक एवं अभिनेता दिलजीत दोसांझ भी नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में उतर अाए हैं। उन्होंने आंदोलन में शामिल बुजुर्गों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान भी दिए हैं...

नेशनल डेस्क: गायक एवं अभिनेता दिलजीत दोसांझ भी नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में उतर अाए हैं। उन्होंने आंदोलन में शामिल बुजुर्गों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान भी दिए हैं। उनका कहना है कि ये  रुपये किसानों को ठंड से सुरक्षित रखने और उनके गर्म कपड़े खरीदने के लिए इस्तेमाल किए जाएंगे।

PunjabKesari

केंद्र सरकार से किया निवेदन 
दोसांझ ने शनिवार को धरना स्थल पर पहुंच कर कहा कि  केंद्र सरकार से हमारा सिर्फ यह निवेदन है कि वह किसानों की मांग पूरी करे। हर कोई यहां शांतिपूर्ण ढंग से बैठा है और पूरा देश किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि  ट्विटर पर चीजों को घुमाया जाता है, मुद्दों को ना भटकाएं। किसान आंदोलन को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत से ट्विटर पर चली जबानी जंग के कुछ दिन बाद, दोसांझ प्रदर्शन स्थल पर आए और शुरू में तो वह भीड़ के बीच बैठे तथा अन्य नेताओं के भाषणों को सुना।

PunjabKesari

किसान संयम रखें: दोसांझ
इसके बाद  अभिनेता मंच पर आए और पंजाबी में भाषण देना शुरू किया। दोसांझ ने कहा कि मैं यहां बोलने नहीं बल्कि सुनने आया हूं। मैं आप सबकी प्रशंसा करता हूं। आपने एक बार फिर इतिहास रचा है। मैं कहानियां सुना करता था कि पंजाबी ऊर्जा से भरे होते हैं, लेकिन मैं पहली बार इसका गवाह बना हूं। आंदोलन कर रहे किसानों को अपने संदेश में अभिनेता ने कहा कि किसान संयम रखें और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि सिर्फ इसी रास्ते से हम यह लड़ाई जीत सकते हैं। इन दिनों की कहानियों को निश्चित रूप से भविष्य में सुनाया जाएगा।

PunjabKesari

सरकार को किसानों की मांगों को मान लेना चाहिए
दोसांझ ने हरियाणा से प्रदर्शन में शामिल हुए लोगों का आभार भी व्यक्त किया। वहां मौजूद मीडियाकर्मियों की सुविधा के लिए "उड़ता पंजाब" के अभिनेता ने हिंदी में कहा कि हिंदी में भी बोल रहा हूं सर, फिर बाद में गूगल ना करना पड़े। दोसांझ ने कहा कि ट्विटर पर जो विमर्श फैलाया जा रहा है, उसके विपरीत यह आंदोलन "शांतिपूर्ण" है। उन्होंने कहा कि अगर आप हमारी बात सुन रहे हैं, तो यहां किसानों की बात के अलावा और कोई मुद्दा नहीं है। कृपया मुद्दों को न भटकाएं। सरकार को किसानों की मांगों को मान लेना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!