पहले कांग्रेस पार्टी में एक ही पावर सेंटर हुआ करता था, लेकिन अब 5 हैं... संजय निरुपम ने गिनाए नाम

Edited By Mahima,Updated: 04 Apr, 2024 01:13 PM

earlier there used to be only one power center in the congress party

पूर्व सांसद संजय निरुपम ने अपने निष्कासन को लेकर कांग्रेस नेतृत्व पर बृहस्पतिवार को मीडिया के सामने आकर कहा, "पहले कांग्रेस पार्टी में एक शक्ति केंद्र हुआ करता था...

नेशनल डेस्क: पूर्व सांसद संजय निरुपम ने अपने निष्कासन को लेकर हाल हि में ये दावा किया था कि उनके द्वारा इस्तीफा भेजने के बाद उन्हें निष्कासित किया गया। इसी बीच अब उन्होंने मीडिया के सामने आकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। संजय ने मीडिया को बताया कि पहले कांग्रेस पार्टी में एक ही पावर सेंटर हुआ करता था, लेकिन अब 5 हो गए हैं। 

संजय निरुपम ने मीडिया के सामने आकर कहा, ''पहले कांग्रेस पार्टी में एक ही पावर सेंटर हुआ करता था, ...लेकिन अब कांग्रेस पार्टी में पांच पावर सेंटर हैं और पांचों की अपनी-अपनी लॉबी है जो आपस में टकराती रहती हैं एक दूसरे... इन पांच केंद्रों में पहले हैं सोनिया गांधी, दूसरे हैं राहुल गांधी, तीसरे हैं प्रियंका गांधी वाड्रा, चौथे हैं मल्लिकार्जुन खड़गे और आखिरी हैं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल जी। ये सभी अपनी-अपनी राजनीति कर रहे हैं अपने तरीके से।" 

#WATCH | On his expulsion from the Congress party, Sanjay Nirupam says, "Earlier there used to be one power centre in the Congress party... but now there are five power centres in the Congress party and all five have their own lobbies which keep clashing with each other...In… pic.twitter.com/yg0TN3iJFQ

— ANI (@ANI) April 4, 2024

 

बता दें कि अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानों की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार देर शाम निरुपम को तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने की मंजूरी दे दी थी। कांग्रेस की मुंबई इकाई के पूर्व प्रमुख निरुपम ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा था, “ऐसा लगता है कि पार्टी ने कल रात मेरा त्यागपत्र मिलने के तुरंत बाद मेरे निष्कासन का निर्णय ले लिया। ऐसी तत्परता देखकर अच्छा लगा।” खरगे को लिखे पत्र में निरुपम ने कहा, "मैंने आखिरकार आपकी बहुप्रतीक्षित इच्छा को पूरा करने का फैसला किया है और मैंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का निर्णय ले लिया है।" निरुपम की नजर मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र पर थी और आगामी संसदीय चुनावों के लिए शिवसेना (यूबीटी) को यह सीट देने को लेकर वह कांग्रेस से नाराज थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!