'मुरादाबाद का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपना जीवन देने को तैयार', अमित शाह का खरगे पर निशाना

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Apr, 2024 02:34 PM

every child moradabad ready give his life kashmir amit shah targets kharge

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के संबंध में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के हाल के बयान को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधा।

नेशनल डेस्क: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के संबंध में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे के हाल के बयान को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधा। शाह ने यहां एक चुनावी सभा में कहा, “कांग्रेस के खरगे जी कहते हैं कि राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोगों का कश्मीर से क्या लेना है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि मुरादाबाद का हर बच्चा कश्मीर के लिए अपना जीवन देने को तैयार है।”
PunjabKesari
हमारा तिरंगा गर्व के साथ लहरा रहा
उन्होंने कहा, “सत्तर साल से कांग्रेस अनुच्छेद 370 को अपनी गोद में एक बच्चे की तरह दूध पिलाती रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ कर दिया गया है।” शाह ने कहा, “आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और मोदी जी ने पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 खत्म कर दिया। आज हमारा तिरंगा गर्व के साथ वहां लहरा रहा है।
मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ एक कर दिया गया है।” उन्होंने कहा, “मोदी जी ने पूरे देश को चार जातियों- महिला, गरीब, युवा और किसान में बांटा है। इस आधार पर पूरे देश में हर किसी का विकास करने के लिए काम किया गया है।”
 


इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में डालें
मुरादाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री ने लोगों से पीएम मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने की अपील की। उन्होने कहा, "2014 और 2019 में पीएम मोदी के पीएम बनने का सबसे बड़ा कारण उत्तर प्रदेश था। उत्तर प्रदेश ने 2014 में 73 सीटें और 2019 में 65 सीटें दीं और इसलिए पीएम मोदी पूर्ण बहुमत के साथ पीएम बने। हमें उन्हें तीसरी बार पीएम बनाना है, 'इस बार ना 73 चलेंगी ना 65 चलेंगी, इस बार 80 की 80 सीट मोदी की झोली में जाएंगी'।"
PunjabKesari
वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के एस टी हसन विजयी हुए थे। इस बार, सपा ने मुरादाबाद से रुचि वीरा को टिकट दिया है, जबकि भाजपा ने सर्वेश सिंह को खड़ा किया है। सर्वेश सिंह 2014 से 2019 तक मुरादाबाद से लोकसभा सांसद थे। हालांकि 2019 में वह चुनाव हार गए थे।

आठ सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव
चुनावी चरण के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में आठ संसदीय सीट पर प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। ये सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत हैं। मतगणना चार जून को होगी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!