देश

Exit Polls: छत्तीसगढ़ में भाजपा लगा सकती है जीत का चौका

Exit Polls: छत्तीसगढ़ में भाजपा लगा सकती है जीत का चौका

नेशनल डेस्कः पांच राज्य का चुनावी समर शुक्रवार को थम गया। राजस्थान और तेलंगाना में आज मतदान हुआ। मतदान खत्म होने के साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर एग्जिट पोल पर लग गई है। जहां किसी को खुशी, तो किसी को गम मिलने का आसार हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।
PunjabKesari
इंडिया टुडे एक्सिस एग्जिट पोल के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस को 90 सीटों में से 40-46 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं भाजपा महज 25-35 सीटों पर सिमटती नजर आ रही है और अन्य को 9 सीटें मिल सकती हैं।  बता दें कि राज्य में चौथी बार सत्ता हासिल करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जमकर प्रचार-प्रसार किया। इंडिया टुडे एक्सिस के मुताबिक इस बार छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की कुर्सी खतरे में है।
PunjabKesari
वहीं एबीपी-सीएसडीएस के एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया है कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह अपने दम पर सरकार बनाते नजर आ रहे हैं। एबीपी-सीएसडीएस एग्जिट पोल के मुताबिक, भाजपा को 52 सीटें, कांग्रेस को 35 और अन्य को 03 सीटें मिलने का अनुमान है।
PunjabKesari
टाइम्स नाउ के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस और भाजपा के बीच बेहद करीबी मुकाबला सामने आया है। यहां भाजपा को 42-46 सीटें, कांग्रेस को 30-35 सीटें और अन्य को 9 सीटों पर बढ़त मिल सकती है।
PunjabKesari
वहीं सी-वोटर के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का वनवास खत्म होता नजर आ रहा है। सी-वोटर सर्वे के मुताबिक राज्य में कांग्रेस अपने दम पर सरकार बना सकती है। सर्वे के अनुसार, कांग्रेस को 46, भाजपा को 35 और अन्य को 5 सीटें मिलने का अनुमान है। बता दें कि एक ओर बीजेपी राज्य में रमन सिंह के चेहरे पर चुनाव मैदान में उतरी है तो वहीं कांग्रेस की ओर से कोई सीएम फेस नहीं है। 

Related News