‘मुजीब-द मेकिंग ऑफ ए नेशन’ फिल्म भारत-बांग्लादेश के बीच मजबूत पड़ोसी संबंधों का उदाहरण

Edited By Tanuja,Updated: 22 May, 2022 02:35 PM

film mujib displays strong neighbourly ties between india bangladesh

भारत-बांग्लादेश सह-निर्माण में बनी व श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित फीचर फिल्म ‘बंगबंधु’, मुजीब- द मेकिंगऑफ ए नेशन’ पर फ्रांस के अंतराष्ट्रीय

इंटरनेशनल डेस्कः फ्रांस के अंतराष्ट्रीय कैन फिल्म फेस्टिवल में भारत-बांग्लादेश सह-निर्माण में बनी व श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित फीचर फिल्म ‘बंगबंधु’, मुजीब- द मेकिंगऑफ ए नेशन’ पर एक आकर्षक ट्रेलर जारी किया गया। इस फिल्म के निर्माण से जुड़ी कठिनाइयों के बारे में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब दुनिया कोविड महामारी के दौरान चुनौतीपूर्ण समय का मुकाबला कर रही थी, तब फिल्म पर काम चल रहा था।

 

ठाकुर ने फिल्म को अच्छे पड़ोसी संबंधों का एक उदाहरण बताया, विशेषकर ऐसे समय में जब दुनिया विभिन्न पड़ोसी देशों के बीच जारी संघर्ष को देख रही है। फिल्म के जरिए दोनों देश एक दूसरे के काम के सन्दर्भ में पूरक सिद्ध हुए हैं। श्री ठाकुर ने फिल्म को अच्छे पड़ोसी संबंधों का एक उदाहरण बताया, विशेषकर ऐसे समय में जब दुनिया विभिन्न पड़ोसी देशों के बीच जारी संघर्ष को देख रही है। फिल्म के जरिए दोनों देश एक दूसरे के काम के सन्दर्भ में पूरक सिद्ध हुए हैं।

 

एक रिकॉर्डेड संदेश में अपना संदेश देते हुए,  श्याम बेनेगल ने कहा कि, ट्रेलर जारी किया जा चुका है और मुझे उम्मीद है कि दर्शक इसे पसंद करेंगे। इस फिल्म के लिए काम करना एक अद्भुत यात्रा थी क्योंकि मुझे दोनों देशों के कलाकारों और तकनीशियनों के साथ काम करने का अवसर मिला और भारत व बांग्लादेश के मंत्रालयों को भी पूरी तरह से समर्थन देने के लिए धन्यवाद।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!