Movie Review: बेटी के लिए पिता के जज्बात की परिभाषा है Angrezi Medium

Edited By Chandan,Updated: 12 Mar, 2020 07:52 PM

film review angrezi medium irfan khan

अगर आप भी इस सप्ताह अंग्रेजी मीडियम देखने का प्लान कर रहे हैं तो उसस पहले पढ़े हमारा ये रिव्यू...

फिल्म: अंग्रेजी मीडियम
स्टारकास्ट : इरफान खान, दीपक डोबरियाल, राधिका मदान, करीना कपूर, कीकू शारदा, पंकज त्रिपाठी, रणवीर शौरी व डिंपल कपाड़िया आदि।
निर्देशक: होमी अदजानिया
रेटिंग
3.5 स्टार/5*

नई दिल्ली। कैंसर जैसी गंभीर बीमारी के कारण दो साल से बड़े पर्दे से दूर इरफान खान, करीना कपूर खान, राधिका मदान और डिंपल कपाड़िया इस शुक्रवार अपने फैंस के लिए एक ऐसी फिल्म लेकर आ रहे हैं जिसमें पिता और बेटी के रिश्ते की एक अनोखी परिभाषा दिखाई गई है। इस सप्ताह अगर होमी अदजानिया के निर्देशन में बनी फिल्म अंग्रेजी मीडियम देखने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले पढ़ें हमारा ये रिव्यू (Movie Review)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Every पापा ever, “Jayenge beta, jayenge!” 🙊 6 days to #AngreziMedium. In cinemas 13th March, 2020. @irrfan @kareenakapoorkhan @deepakdobriyal1 #DineshVijan @homster #DimpleKapadia @ranvirshorey @pankajtripathi @kikusharda @maddockfilms @officialjiostudios @officialjiocinema @penmovies @carnivalmovienetwork

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on Mar 7, 2020 at 5:11am PST

'कहानी' (Story)
फिल्म की शुरुआत उदयपुर से होती है। जहां पर चंपक बंसल (इरफान खान) की एक मिठाई की दुकान होती है। इस दुकान का नाम घसीटाराम मिठाईवाले के नाम पर होती है। इसी नाम की वजह से चंपक बंसल की अपने चचेरे भाई गोपी बंसल (दीपक डोबरियाल) से झगड़ा होता है और ये झगड़ा इतना बढ़ जाता है कि ये मामला कोर्ट तक पहुंच जाता है जिसके बाद चंपक बंसल को अपने चचेरे भाई से कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ती है। लेकिन इन दोनों भाईयों के लड़ाई के बीच कोई खड़ा है जिसे ये दोनों भाई अपनी जान से भी ज्यादा मानते हैं और ये हैं चंपक बंसल की बेटी तारिका बंसल(राधिका मदान)। 

एक मध्यमवर्गीय परिवार से तालुक रखते हैं लेकिन तारिका के सपने काफी बड़े होते हैं। उसका बचपन से ही एक सपना होता है कि वो लंदन जाकर पढ़ाई करना होता है। तारिका की लाइफ में एक ऐसा भी वक्त आता है जब उसका ये सपना सच होता दिखाई देता है। उसके स्कूल में एक स्कॉलशिप निकलती है जिसके जरिए 3 छात्रों को लंदन में जाकर पढ़ने का मौका मिलता है। वो कड़ी मेहतन करती है और उसे वहां जाने का मौका भी मिल जाता है। लेकिन तारिका के पिता की गलती की वजह से उसे स्कॉलरशिप नहीं मिल पाती है। बेटी का उदास चेहरा देखकर चंपक बंसल को अपनी गलती को एहसास होता है और वो अपनी बेटी को किसी भी हाल में पढ़ाई के लिए लंदन भेजने की कोशिस करता है।अब देखना होगा कि क्या वो अपनी बेटी को लंदन भेजने में कामयाब हो पाता है या नहीं। अगर आपको ये जानना है तो आपको थियेटर में जाकर फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग
फिल्म में अगर एक्टिंग की बात करें तो सभी ने अपने किरदारों को जीते हुए पर्दे पर उतारा है। इरफान खान ने अपने पिता के किरदार के साथ पूरे तरीके से इंसाफ किया है। आपको फिल्म में कहीं भी नहीं लगेगा कि वो इरफान खान है। उन्होंने अपने आपको चंपक बंसल के किरदार में पूरी तरह बदल लिया है। वहीं फिल्म में तारिका का किरदार निभा रही राधिका मदान की भी आप एक्टिंग के मुरीद हो जाएंगे। इन दोनों के साथ ही आपको काफी कम वक्त के लिए पंकज त्रिपाठी भी नजर आएंगे लेकिन उन्होंने कम समय में ही फिल्म मजेदार भूमिका निभाई है। इसके साथ ही फिल्म में दीपक डोबरियाल, कीकू शारदा, डिंपल कपाड़िया ने भी कमाल काम किया है।

निर्देशन 
बॉलीवुड में कॉकटेल, फाइंडिंग फैनी और राब्ता जैसी फिल्में  दे चुके निर्देशक होमी अजदानिया ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी बात करें तो पूरी कहानी बाप-बेटी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आ रही है। आपको फिल्म का फस्ट हाफ थोड़ा बोरिग लगेगा लेकिन इंटवेल के बाद फिल्म की कहानी आपको पूरी तरह से थियेटर में बांध कर रखेगी। 

गाने
फिल्म मे काफी कम गाने हैं लेकिन एक गाना है जो आपको बार बार सुनाई देगा और वो गाना लाड़की है। वहीं फिल्म का एक और गाना 'कुड़ी नू नचने' है जो दर्शकों को पंसद आ सकता है। 

 क्यों देखें
अगर आप इस वीकेंड परिवार के साथ एक फिल्म देखने का प्लान कर रहे हैं तो इरफान खान अंग्रेजी मीडियम एक पूरी तरह से पारिवारिक फिल्म है जिसे आप अपने बच्चे और परिवार के साथ थियेटर में जारकर देख सकते हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!