माता वैष्णो देवी मंदिर के पास जंगलों में लगी आग अभी तक काबू में नहीं, धुएं के चलते चॉपर सेवा प्रभावित

Edited By Seema Sharma, Updated: 16 May, 2022 02:34 PM

fire in the forests near mata vaishno devi temple is not under control yet

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा की पहाड़ियों पर जंगलों में भीषण आग लगी है जो सोमवार को तीसरे दिन भी अभी बुझी नहीं है।

नेशनल डेस्क: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में माता वैष्णो देवी के पास त्रिकुटा की पहाड़ियों पर जंगलों में भीषण आग लगी है जो सोमवार को तीसरे दिन भी अभी बुझी नहीं है। लगातार उठ रहे धुआं हर तरफ छाया हुआ है। सोमवार को धुएं के चलते चॉपर सेवा भी प्रभावित हुई है। जंगलों में आग शनिवार को लगी और धीरे-धीरे पहाड़ के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया।

 

आग तेज हवाओं के चलते रविवार शाम कटड़ा के सेरली हैलीपैड के समीप पहुंच गई, जिससे देखते हुए प्रशासन ने हैलीपैड से हैलीकॉप्टर को एहतियातन माता वैष्णो देवी विश्व विद्यालय में बने हैलीपैड पर शिफ्ट कर दिया। आग के कारण वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा प्रभावित नहीं हुई है। पैदल यात्रा सुचारू रूप से चल रही है।

 

वन विभाग के दमकल कर्मी, पुलिस और श्राइन बोर्ड के कर्मचारी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। अभी तक इस आग की घटना में त्रिकूट पर्वत के करीब 3 से 4 किलोमीटर का वन क्षेत्र अपने कब्जे में ले लिया है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ ने कहा कि अगर आग का दायरा ज्यादा बढ़ता है तो वायुसेना से मदद ली जाएगी।

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!