लुकाछिपी के खेल ने ले ली 5 मासूमों की जान, एक साथ बिछी 4 सगे-भाई बहनों की लाशें

Edited By vasudha,Updated: 22 Mar, 2021 11:32 AM

five kids die during playing

राजस्थान के बीकानेर में एक साथ 5 बच्चों ने दम तोड दिया। उन मासूमों को क्या पता था कि वह जो खेल खेलने जा रहे हैं वो ही उनकी सांसे छीन लेगा। इस दर्दनाक घटना का गवाह बना है बीकानेर जिले का नापासर थानाक्षेत्र, यहां चार बालिकाओं सहित पांच बच्चे लुका-छिपी...

नेशनल डेस्क: राजस्थान के बीकानेर में एक साथ 5 बच्चों ने दम तोड दिया। उन मासूमों को क्या पता था कि वह जो खेल खेलने जा रहे हैं वो ही उनकी सांसे छीन लेगा। इस दर्दनाक घटना का गवाह बना है बीकानेर जिले का नापासर थानाक्षेत्र, यहां चार बालिकाओं सहित पांच बच्चे लुका-छिपी खेलने के दौरान एक ड्रम में फंस गए और  दम घुटने से इनकी मौत हो गई। सभी बच्चे 3 से 8 वर्ष आयु वर्ग के थे, जिसमें से चार आपस में सगे भाई-बहन थे।

 

घर पर नहीं थी बच्चों की मां
बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्र ने बताया कि कंटेनर लगभग खाली था और खेलते समय बच्चे उसके अंदर एक के बाद एक कूद गये।  दुर्घटनावश कंटेनर बाहर से बंद हो गया और बच्चे बाहर नहीं आ सके। इस हादसे में तीन बालिकाओं और उनके भाई और एक अन्य बालिका की मौत हो गई। जब चार बच्चों की मां घर पहुंची तो बच्चे घर पर नहीं मिले।  तलाशी के दौरान उन्होंने कंटेनर खोला तो सभी बच्चों को कंटेनर के अंदर पाया।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिजनों ने मामले में किसी पर संदेह जाहिर नहीं किया और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों सेवाराम (4), रविना (7), राधा (5), पूनम (8) और माली को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं एक अन्य हादसे में झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी थानाक्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे में शनिवार शाम को मिट्टी ढहने से तीन बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्चा घायल हो गया।

 

झुंझुनूं जिले में मिट्टी ढह जाने से 3 बच्चों की मौत  
पुलिस ने रविवार को बताया कि चार बच्चे मिट्टी के टीले के नीचे सुरंगनुमा घर बनाकर खेल रहे थे। अचानक मिट्टी ढह जाने से चारों बच्चे उसमें दब गये, चारों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने तीन बच्चों को मृत घोषित कर दिया। मृतक बच्चों की पहचान सात वर्षीय प्रिंस, सुरेश और 10 वर्षीय सोना के रूप में की गई है। वहीं घायल एक बालक को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


गहलोत ने जताया दुख
राजस्थान के मुख्यमंत्री  गहलोत ने ट्वीट किया, कि हिमतासर गांव, नापासर (बीकानेर) एवं चिराना गांव, उदयपुरवाटी (झुंझुनूं) में खेलते समय हुए हादसों में आठ बच्चों की मृत्यु बेहद हृदयविदारक व दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है। ईश्वर उन्हें संबल प्रदान करें। घायल बच्चे के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।'' राजे ने ट्वीट किया, ‘‘झुंझुनूं जिले के चिराना क्षेत्र में मिट्टी का टीला ढहने से तीन बच्चों की मौत व एक बच्चे के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से शोकाकुल परिवारों को सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं।''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!