पूर्व PM मनमोहन सिंह और BJP के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी ने किया घर से वोट, 25 मई को दिल्ली में होगा मतदान

Edited By Yaspal,Updated: 18 May, 2024 06:27 PM

former pm manmohan singh and senior bjp leader lk advani voted from home

पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने ‘‘घर से वोट सुविधा' का इस्तेमाल करते हुए मतदान किया।

नेशनल डेस्कः पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने ‘‘घर से वोट सुविधा'' का इस्तेमाल करते हुए मतदान किया। दिल्ली के एक निर्वाचन अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने बृहस्पतिवार को बुजुर्ग मतदाताओं एवं दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए ‘घर से मतदान' की सुविधा शुरू की जो 24 मई तक चलेगी।

कार्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली के सभी सात संसदीय क्षेत्रों में 1409 मतदाताओं ने अपने घरों से मतदान किया। पश्चिम दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक ऐसे मत पड़े, जिसमें 348 मतदाताओं ने भाग लिया। इनमें 299 बुजुर्ग थे। सीईओ कार्यालय ने कहा कि दूसरे दिन तक, कुल 2,956 मतदाताओं ने घर से मतदान किया है।

कार्यालय ने बताया, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में घर से मतदान सुविधा का लाभ उठाते हुए 17 मई को अपने घर से मतदान किया।'' सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद हामिद अंसारी ने बृहस्पतिवार को मतदान किया जबकि लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को मतदान किया। पहले दिन 1,482 लोगों ने घर से मतदान सुविधा का लाभ उठाया था।

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!