अटूट विश्वास: 25 सालों से जुटाईं घर में गणपति की 150 मूर्तियां

Edited By Anil dev,Updated: 13 Sep, 2018 11:36 AM

ganpati bappa s venkateshwar krishna advani chief minister sheila dikshit

जहां भी गया, भगवान गणेश की कृपा से सफलता ही हासिल की है। यही कारण है कि उम्र के इस पड़ाव पर भी गणपति बप्पा का साथ नहीं छोड़ रहा हूं। गणपति हमेशा मेरे साथ रहते हैं और सारे विघ्न को हरते रहते हैं। कुछ ऐसा ही मामना है सेक्टर 62 के रहने वाले एस...

नोएडा: जहां भी गया, भगवान गणेश की कृपा से सफलता ही हासिल की है। यही कारण है कि उम्र के इस पड़ाव पर भी गणपति बप्पा का साथ नहीं छोड़ रहा हूं। गणपति हमेशा मेरे साथ रहते हैं और सारे विघ्न को हरते रहते हैं। कुछ ऐसा ही मामना है सेक्टर 62 के रहने वाले एस वंकटेश्वर का। उन्होंने बताया कि वह गणेश भगवान को अपने जीवन में सबसे ज्यादा महत्व देते हैं। उनमें अगाध श्रद्धा के चलते पिछले 25 सालों में जिस राज्य में भी काम के सिलसिले में गए, वहां जो भी भगवान गणेश की अनूठी मूति दिखी उसे अपने घर लेकर चले आए।

पहले दिल्ली फिर नोएडा में की मंदिर की स्थापना 
 एस वेंकटेश्वर पेशे से कॉर्पोरेट कन्सलटेंट का काम करते हैं। लेकिन भगवान गणेश में अधिक श्रद्धा होने की वजह से वह जहां कहीं भी जाते हैं। भगवान गणेश की अनूठी दिखने वाली मूर्ति ले आते हैं। उन्होंने बताया कि 25 साल पहले जब वह दिल्ली के मयूर विहार में रहा करते थे। उस समय संकटहरा गणपति मंदिर जाया करते थे। धीरे-धीरे भगवान में श्रद्धा बढ़ती चली गई। मंदिर के भगवान गणेश के प्रति उनकी आस्था भावना को देखते हुए उन्हें मंदिर समिति में सदस्य बनाया गया। वर्तमान में मंदिर समिति में संस्थापक के पद पर हैं। अभी तक वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, पूर्व भाजपा अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी, पूर्व दिल्ली मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जैसे कई बड़ी हस्तियों को मंदिर में भगवान गणेश के दर्शन भी करवा चुके हैं। इसी साल अप्रैल में सेक्टर 62 में श्री विनायक एवं श्री कार्तिकेय मंदिर की स्थापना की गई है। जहां यह संस्थापक सदस्य के रूप में अपनी सेवा दे रहे हैं।

यह मूर्तियां हैं खास :
 लैपटॉप चलाते गणेश भगवान, झूला झूलते हुए गणेश भगवान, गणेश भगवान के 32 रूप की फोटो, 1 इंच की गणेश भगवान की मूर्ति,  नजर उतारने वाले गणेश भगवान की मूर्ति।

150 अनूठी मूर्तियां का है भंडार
एस वेंकटेश्वर के पास वर्तमान में लगभग 150 गणेश भगवान की मूर्तियां हैं। जिसमें 50 रुपए से लेकर 5 हजार रुपए तक की मूर्तियां शामिल हैं। जिन्हें तमिलनाडू, मुंबई, जयपुर, बंगलुरू, राजस्थान, इंदौर से लेकर दिल्ली के चावड़ी बाजार से खरीदा गया है।

 सेक्टर 62 में करेंगे विशेष पूजा
एस वेंकटेश ने बताया कि इस वर्ष भी नोएडा के सेक्टर 62 में विशेष रूप से पूजा आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि बुधवार को गणेश चतुर्थी के अवसर पर सुबह 7.00 बजे 9.00 बजे तक पूजा होगी और शाम 7.00 बजे विशेष आरती की जाएगी। इसके साथ ही 16 सितम्बर को विशेष कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है, जिसमें केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा हिस्सा लेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!