गृह मंत्री अनिल विज ने तहसीलदार पर मामला दर्ज करने के निर्देश दिए

Edited By Archna Sethi,Updated: 27 Jul, 2022 08:22 PM

home minister anil vij instructed to register a case against tehsildar

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज कैथल के हरसौला गांव में जमीनी निशानदेही को लेकर हजारों रुपए मांगने के आरोपों के चलते तहसीलदार पर केस दर्ज करने के निर्देश दिए है। गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष कैथल के हरसौला गांव से आए फरियादी ने अपनी शिकायत देते...

चंडीगढ़, 27 जुलाई -(अर्चना सेठी)  हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज कैथल के हरसौला गांव में जमीनी निशानदेही को लेकर हजारों रुपए मांगने के आरोपों के चलते तहसीलदार पर केस दर्ज करने के निर्देश दिए है। गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष कैथल के हरसौला गांव से आए फरियादी ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उसने जमीन की निशानदेही के लिए तहसीलदार के पास पूर्व में आवेदन किया था। इसके बाद उससे हजारों रुपए की राशि निशानदेही के नाम पर लिए गए। फरियादी का आरोप था कि निशानदेही के दौरान उससे पास के ही खेत मालिक व उसके सहयोगियों ने मारपीट भी की। गृह मंत्री विज ने एसपी कैथल को तहसीलदार के खिलाफ केस दर्ज करने और मामले की जांच रिपोर्ट सब्मिट करने के निर्देश दिए। वहीं, कैथल से आए फरियादियों ने किठाना पैक्स में करोड़ों रुपए की गड़बड़ी के आरोप लगाए। गृह मंत्री को फरियादियों ने बताया कि पैक्स स्टाफ व अधिकारी इस मामले में लिप्त है, मगर उनके खिलाफ अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। गृह मंत्री ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच के निर्देश एसपी कैथल को दिए। 

 

श्रद्धालुओं की परेशानी पर गृह मंत्री ने लिया संज्ञान

बिहार से श्री माता देवी वैष्णों देवी एवं अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन हेतु जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस आरटीए अम्बाला द्वारा पकड़ी गई। इस पर श्रद्धालुओं ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष शिकायत देते हुए आरोप लगाए कि बीती रात उनकी बस को आरटीए स्टाफ द्वारा पकड़ा गया और बस को इम्पाउंड किया गया। उनका आरोप था कि बस का चालान कर उसे छोड़ने के बजाए आरटीए स्टाफ ने पूरी रात बस इम्पाउंड रखी। बस में महिला व बच्चे थे जोकि पूरी रात्रि परेशान हुए। गृह मंत्री विज ने तुरंत मामले में आरटीए को इस मामले में कार्रवाई कर श्रद्धालुओं को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। 

 

सिरसा में हुई हत्या मामले में एसपी से कार्रवाई की रिपोर्ट तलब

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष सिरसा से आए फरियादी ने बताया कि सिरसा में दर्ज हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की जबकि इस मामले में पूर्व में भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। गृह मंत्री ने सिरसा एसपी से मामले में जांच एवं कार्रवाई रिपोर्ट तलब की। इसके अलावा, अनिल विज ने अंबाला विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

 

अंबाला के महेशनगर में बनेगा सार्वजनिक शौचालय, दुकानदारों को नहीं होगी परेशानी : विज

गृह मंत्री अनिल विज से अंबाला के महेशनगर क्षेत्र के दर्जनों दुकानदारों ने मुलाकात की और उनसे जगाधरी रोड पर सार्वजनिक शौचालय बनाने की मांग की। गृह मंत्री ने दुकानदारों को बताया कि उन्होंने पहले ही महेशनगर में महिला एवं पुरूषों ने लिए अलग-अलग सार्वजनिक शौचालय बनाने के निर्देश दिए है और शौचालय निर्माण के लिए राशि भी प्रदान की गई है। उन्होंने दुकानदारों को आश्वस्त किया कि जल्द ही यहां बढ़िया शौचालय का निर्माण किया जाएगा। मौके पर मौजूद दुकानदारों ने इस पर गृह मंत्री विज का हार्दिक आभार भी व्यक्त किया। 

 

इन शिकायतों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री ने

गृह मंत्री ने विभिन्न शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल में जमीनी झगड़े व मारपीट मामले में एसपी कैथल को, जींद में महिला ने धोखाधड़ी व फर्जी कागजात तैयार करने के मामले में एसपी जींद को, शाहबाद में मारपीट मामले में एसपी कुरुक्षेत्र, मारपीट मामले में केस दर्ज न होने पर एसपी रेवाड़ी को, पंचकूला में सुसाइड मामले में पुलिस कमिश्नर पंचकूला को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा, अन्य मामलों में भी संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश गृह मंत्री अनिल विज की ओर से दिए गए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!