हैदराबाद एनकाउंटर: सोशल मीडिया पर 'सिंघम' बनी हैदराबाद पुलिस, हुई फूलों की बारिश

Edited By Seema Sharma,Updated: 06 Dec, 2019 11:12 AM

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर सीन रिक्रिएट करने के लिए लेकर कर गई, तभी आरोपियों ने भागने की कोशिश की और पुलिस गोलीबारी में मारे गए।

हैदराबादः हैदराबाद में महिला डॉक्टर से हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार सुबह एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस आरोपियों को मौका-ए-वारदात पर सीन रिक्रिएट करने के लिए लेकर कर गई, तभी आरोपियों ने भागने की कोशिश की और पुलिस गोलीबारी में मारे गए। भले ही एनकाउंटर में चारों आरोपियों ढेर हुए हैं लेकिन देशभर में हैदाबाद पुलिस की काफी तारीफ हो रही है।

PunjabKesari

इतना ही नहीं जिस जगह पर पुलिस ने आरोपियों का एनकाउंटर किया वहां पर भीड़ इकट्ठी हो गई और फ्लाई ओवर पर खड़े होकर पुलिस पर गुलाब के फूलों से बारिश की। लोगों ने हैदराबाद पुलिस जिंदाबाद के नारे भी लगाए। सोशल मीडिया पर तो हैदराबाद पुलिस 'सिंघम' बन गई। लोग हैदबाद पुलिस को सलाम कर रहे हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें बस से स्कूल जाते हुए कुछ स्कूली छात्राओं ने पुलिस को देखकर जश्न मनाया। किसी ने लिखा कि 'इसी तरह का न्याय समय की मांग है। हैदराबाद पुलिस को बधाई। उम्मीद है कि बाकी राज्य की पुलिस भी इससे कुछ सबक लें। अगर कोई रेप करता है तो हमें उसका एनकाउंटर करने के लिए समर्थन होना चाहिए।' वहीं एक यूजर ने लिखा कि यह है असली पुलिस। यूजर ने लिखा, 'कुछ ही समय पहले एनकाउंटर में मारे गए हैदराबाद गैंगरेप केस के चारों आरोपी। बहुत-बहुत धन्यावाद देश की देवतुल्य जनता का और हैदराबाद पुलिस को salute है।'

PunjabKesari

जहां हैदराबाद पुलिस की तारीफ हो रही है वहीं इस एनकाउंटर पर सवाल उठ रहे हैं। कुछ लोगों ने लिखा कि लोगों की भावनाओं से प्रेरित होकर किसी को मारना बहुत खतरनाक है। उनका दोष कोर्ट में साबित होना जरूरी था। किसी ने लिखा कि इस तरह से आरोपियों के एनकाउंटर हुए तो देश की न्यायिक व्यवस्था से लोगों का भरोसा उठ जाएगा। एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह पूरी तरह गलत और डिस्टर्ब करने वाला है। उन्हें कानून के तहत कड़ी सजा मिलनी चाहिए थी लेकिन यह हैरान करने वाला है।

PunjabKesari

सीन रीक्रिएट के दौरान एनकाउंटर
हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के चारों आरोपियों को पुलिस जांच के लिए उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी जहां उन्होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। लेकिन चारों ने पुलिस को चकमा देकर वहां से भागने की कोशिश की और चारों पुलिस की गोलियों से मारे गए। पुलिस ने चारों आरोपियों- शिवा, नवीन, केशवुलू और मोहम्मद आरिफ को पुलिस रिमांड में रखा था। हैवानियत भरे इस कांड के बाद से देश भर में उबाल था और चारों को फांसी दिए जाने की मांग उठ रही थी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!