ओडिशा में BJP उम्मीदवार ने तोड़ी EVM मशीन, BJD विधायक ने कर दिया भाजपा कार्यकर्ता पर हमला

Edited By Parveen Kumar,Updated: 26 May, 2024 12:22 AM

in odisha the mla broke the evm machine and attacked the polling officer

ओडिशा में मतदान के दौरान एक मौजूदा विधायक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार ने कथित तौर पर एक मतदान केंद्र के अंदर जाकर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तोड़ दी और एक मतदान अधिकारी पर हमला किया।

नेशनल डेस्क : ओडिशा में मतदान के दौरान एक मौजूदा विधायक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार ने कथित तौर पर एक मतदान केंद्र के अंदर जाकर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तोड़ दी और एक मतदान अधिकारी पर हमला किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में छह लोकसभा सीटों और 42 विधानसभा क्षेत्रों में 60.97 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। अधिकारियों ने बताया बाराबती-कटक और हिंडोल विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न मतदान केंद्रो पर मतदान के दौरान दो व्यक्तियों - एक महिला मतदान अधिकारी और एक मतदान एजेंट की मौत हो गई।

भाजपा के खुर्दा विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार प्रशांत जगदेव को कथित तौर पर अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र में घुसने और ईवीएम तोड़ने तथा एक मतदान अधिकारी पर हमला करने के आरोप में हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि यह घटना बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के तीखी बहस के बाद हुई। भाजपा नेता वहां अपना वोट डालने गए थे। बीजू जनता दल (बीजद) से निकाले जाने के बाद भाजपा में शामिल हुए जगदेव ने बाद में पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में लिए जाने के खिलाफ पुलिस थाने में धरना दिया। सत्तारूढ़ बीजद ने मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) एनबी ढल के पास भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई।

ढल ने कहा,“हम हिंसा के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति रखते हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।" अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 94.48 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग 60.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और यह आंकड़ा बढ़ सकता है। छह लोकसभा सीटों के लिए 64 उम्मीदवार मैदान में थे जबकि 42 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की संख्या 383 थी। ओडिशा में विधायक ने ईवीएम मशीन तोड़ी और मतदान अधिकारी पर हमला किया भुवनेश्वर, 25 मई (भाषा) ओडिशा में मतदान के दौरान एक मौजूदा विधायक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार ने कथित तौर पर एक मतदान केंद्र के अंदर जाकर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) तोड़ दी और एक मतदान अधिकारी पर हमला किया।

अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य में छह लोकसभा सीटों और 42 विधानसभा क्षेत्रों में 60.97 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। अधिकारियों ने बताया बाराबती-कटक और हिंडोल विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न मतदान केंद्रो पर मतदान के दौरान दो व्यक्तियों - एक महिला मतदान अधिकारी और एक मतदान एजेंट की मौत हो गई। भाजपा के खुर्दा विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवार प्रशांत जगदेव को कथित तौर पर अपने समर्थकों के साथ मतदान केंद्र में घुसने और ईवीएम तोड़ने तथा एक मतदान अधिकारी पर हमला करने के आरोप में हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने कहा कि यह घटना बेगुनिया विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के तीखी बहस के बाद हुई। भाजपा नेता वहां अपना वोट डालने गए थे।

बीजू जनता दल (बीजद) से निकाले जाने के बाद भाजपा में शामिल हुए जगदेव ने बाद में पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में लिए जाने के खिलाफ पुलिस थाने में धरना दिया। सत्तारूढ़ बीजद ने मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) एनबी ढल के पास भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई। ढल ने कहा,“हम हिंसा के प्रति कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति रखते हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।" अधिकारियों ने बताया कि राज्य में 94.48 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग 60.97 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और यह आंकड़ा बढ़ सकता है। छह लोकसभा सीटों के लिए 64 उम्मीदवार मैदान में थे जबकि 42 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की संख्या 383 थी।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!