मानसून सत्र में विपक्ष नहीं बैठेगा शांत, अग्निपथ, महंगाई समेत कई मुद्दों पर सरकार पर वार होंगे 'मूसलाधार'

Edited By Yaspal,Updated: 17 Jul, 2022 09:44 PM

in the monsoon session the opposition will not sit quiet

कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने मानसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में संकेत दिए हैं कि सत्र हंगामेदार रहेगा और विपक्षी दल संसद में जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की लिए एकजुट होकर काम करेंगे

नई दिल्लीः कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने मानसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में संकेत दिए हैं कि सत्र हंगामेदार रहेगा और विपक्षी दल संसद में जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की लिए एकजुट होकर काम करेंगे। सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद विपक्षी दलों ने कहा कि उन्होंने सरकार से साफ कह दिया है कि सत्र के दौरान गैर सरकारी कामकाज की अपेक्षा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, विशेष उल्लेख तथा जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कराने को ज्यादा वक्त मिलना चाहिए। उनका कहना था कि संसद में विधायी काम जरूरी है लेकिन लोक महत्व के मुद्दों को सदन में उठाना और उन सबका समाधान भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

कांग्रेस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि बैठक के दौरान राज्यसभा में पार्टी के नेता मलिकार्जुन खडगे ने संसद सत्र के दौरान विचार विमर्श के लिए 13 मुद्दे सरकार के सामने रखने की बात करते हुए कहा कि इन सब पर सत्र के दौरान चर्चा होनी चाहिए। उसका कहना है कि संघीय ढांचे, अग्निपथ योजना, डीएचएफएल बैंक घोटाला, आसमान छूती महंगाई, लगातार बढ़ रही बेरोजगारी, डॉलर की तुलना में रुपए की कीमत में रिकॉर्ड गिरावट, नफरत फैलाने वाले बयान, जम्मू कश्मीर में बढ़ रही अपराध की घटनाएं और कश्मीरी पंडितों पर हमले जैसे मुद्दों के साथ ही पार्टी चीनी घुसपैठ और सरकार की विदेश नीति की असफलता जैसे मुद्दों को भी संसद में उठाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!