रिश्ते सुधारने में जुटे भारत-नेपाल, नरवणे के बाद विदेश सचिव करेंगे काठमांडू की यात्रा

Edited By vasudha,Updated: 10 Nov, 2020 01:04 PM

india nepal working to improve the relationship

भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के बाद अब भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला नेपाल की यात्रा पर जाएंगे। उनकी यह यात्रा भारत नेपाल के रिश्तों को और मजबूत करेगी। इससे पहले नरवणे ने अपनी यात्रा में दोनों सेनाओं के बीच सहयोग और मित्रता के मौजूदा...

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के बाद अब भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला नेपाल की यात्रा पर जाएंगे। उनकी यह यात्रा भारत नेपाल के रिश्तों को और मजबूत करेगी। इससे पहले नरवणे ने अपनी यात्रा में दोनों सेनाओं के बीच सहयोग और मित्रता के मौजूदा संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने के उपायों पर चर्चा की। 

 

काठमांडू में रहेंगे दो दिन
जानकारी के अनुसार विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला इसी माह 26 और 27 नवंबर दो दिन काठमांडू में रहेंगे। इस दौरान वह सबसे पहले अपने समकक्ष भरत राज पौडयाल के साथ बैठक करेंगे। श्रृंगला अपनी राजनयिक यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बिध्या देवी भंडारी और प्रधान मंत्री ओली से भी मिलेंगे। 

 

नरवणे ने की थी ओली से मुलाकात
गौरतलब है कि नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने नरवणे के साथ मुलाकात के दौरान कहा था कि दोनों देशों के बीच समस्याओं का समाधान बातचीत के जरिये किया जाएगा। दरअसल नेपाल ने इस वर्ष की शुरुआत में एक नया राजनीतिक मानचित्र जारी किया था और उत्तराखंड के कुछ क्षेत्रों को अपना हिस्सा बताया था जिसके बाद दोनों पड़ोसी देशों के रिश्तों में तनाव आ गया था। ओली नेपाल के रक्षा मंत्री भी हैं।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!