महिला ने भगवान से की तुलना, बात सुनकर भावुक हुए PM मोदी (video)

Edited By Anil dev,Updated: 07 Mar, 2020 03:43 PM

jan aushadhi day narendra modi dehradun deepa

जन औषधि दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस समय भावुक हो गए जब उन्होंने एक दिव्यांग दीपा शाह से बात की। दरअसल जन औषधि दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान देहरादून की रहनी वाली दीपा बता रही थीं कि उन्हें किस तरह से योजना का लाभ मिला।

नई दिल्ली: जन औषधि दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस समय भावुक हो गए जब उन्होंने एक दिव्यांग दीपा शाह से बात की। दरअसल जन औषधि दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान देहरादून की रहनी वाली दीपा बता रही थीं कि उन्हें किस तरह से योजना का लाभ मिला। 

 

दीपा शाह ने पीएम मोदी को बताया कि 2011 में वह लकवा का शिकार हो गई थीं। डॉक्‍टरों ने कहा कि वह बच नहीं सकेंगी। इलाज के लिए हर महीने दवा पर 12 हजार रुपये खर्च होने लगे। उसके बाद जब प्रधानमंत्री ने जन औषधि केंद्रों की शुरुआत की घोषणा की तो उन्‍होंने भी सस्‍ती जेनेरिक दवाओं का लाभ उठाना शुरू किया। इन केंद्रों में उनकी दवाइयां 1500 रुपये में ही आ जाती थीं। इसका नतीजा ये निकला कि न सिर्फ आज वे जिंदा हैं बल्कि सस्‍ती दवाओं के कारण उनका बजट भी सुधर गया है। मैंने ईश्वर को तो नहीं देखा, लेकिन मोदी जी मैंने आपको देखा है...एक महिला की यह बात सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हो गए।  इतना कहते हुए दीपा शाह भी अपने आंसू नहीं रोक पाई। 


कोरोना वायरस को लेकर मोदी ने की जनता से अपील
वहीं धानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को लोगों से कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की अफवाह से बचने का सुझाव दिया और कहा कि कोई भी परेशानी आने पर तुरंत डाक्टर की सलाह लें। प्रधानमंत्री ने कहा, कोरोना वायरस को लेकर मैं सभी देशवासियों से प्रार्थना करता हूं कि किसी भी तरह की अफवाह से बचें। कोई भी परेशानी होने पर तुरंत अपने डॉक्टर की सलाह लें। उन्होंने कहा, पूरी दुनिया आजकल नमस्ते की आदत डाल रही है। हमें भी आजकल हाथ मिलाने के बजाए, नमस्ते करना चाहिए। प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में अभी तक 31 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को लोकसभा को सूचित किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह में देश में कुल 29,607 लोगों को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। बहरहाल, मोदी ने कहा कि जन औषधि परियोजना के कारण पहले की तुलना में इलाज पर खर्च बहुत कम हो गया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!