जेट एयरवेज ने रोकी 16 हजार कर्मचारियों की सैलरी

Edited By Yaspal,Updated: 03 Apr, 2019 08:42 PM

jet airways stops 16 thousand employees

वित्तीय संकट में फंसी जेट एयरवेज ने बुधवार को अपने कर्मचारियों के मार्च महीने के वेतन को टाल दिया। कंपनी ने इसके लिए ऋण समाधान योजना को अंतिम रूप देने में आ रही ‘जटिलताओं’ का हवाला दिया है। इससे पहले, जेट एयरवेज अगस्त महीने से अपने पायलटों,...

मुंबईः वित्तीय संकट में फंसी जेट एयरवेज ने बुधवार को अपने कर्मचारियों के मार्च महीने के वेतन को टाल दिया। कंपनी ने इसके लिए ऋण समाधान योजना को अंतिम रूप देने में आ रही ‘जटिलताओं’ का हवाला दिया है। इससे पहले, जेट एयरवेज अगस्त महीने से अपने पायलटों, इंजीनियरों और वरिष्ठ अधिकारियों की सैलरी में देरी करती रही है, जिनका जनवरी से भुगतान नहीं किया गया है। कंपनी की वेतन सूची में 16,000 से अधिक कर्मचारी हैं।
PunjabKesari
जेट एयरवेज के मुख्य पीपल अधिकारी राहुल तनेजा ने बुधवार को कर्मचारी के साथ पत्राचार में कहा, “समाधान योजना को अंतिम रूप देने में जटिलताओं को देखते हुए इसमें उम्मीद से ज्यादा समय लग रहा है। हालांकि, हम समाधान खोजने के लिए संस्थानों और ऋणदाताओं के साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं और इसे लेकर प्रयास करते रहेंगे।“ उन्होंने कहा, Þमौजूदा परिस्थिति को देखते हुए हम बताया चाहते हैं कि मार्च 2019 के वेतन में देरी होगी।“ प्रबंधन ने यह नहीं बताया है कि वेतन कब दिया जाएगा। इसमें कहा गया है कि कंपनी 9 अप्रैल को इस मामले में अगली जानकारी देगी।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि जेट एयरवेज के निदेशक मंडल ने 25 मार्च को भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले ऋणदाताओं द्वारा तैयार समाधान योजना को मंजूरी दी थी। इस योदना के तहत बैंक कंपनी में 1500 करोड़ रुपये की पूंजी डालेंगे। हालांकि, “तकनीकी” कारणों के चलते अभी तक पूंजी का वितरण नहीं किया गया है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा, “इन मुश्किल की घडिय़ों में प्रबंधन की टीम समाधान योजना को अंतिम रूप देने के लिए ऋणदाताओं और अन्य संस्थानों के साथ काम कर रही है। यह कंपनी के परिचालन को स्थिर करने में मदद करेगा। जेट एयरवेज ने कहा कि जल्द से जल्द वेतन देने के लिए कंपनी “हरसंभव प्रयास” कर रही है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!