करतारपुर साहिब कॉरिडोर मामलाः सिख-अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने मांगी PM मोदी से मदद

Edited By Isha,Updated: 30 Oct, 2018 04:17 PM

kartarpur sahib corridor case sikh american delegation seeks help from pm modi

करतारपुर साहिब कॉरिडोर का मामला काफी समय से सुर्खियों में है। जहां एक तरफ सिख समुदाय में इस बात को लेकर खुशी की लहर है, वहीं इस बात को लेकर अटकलों का दौर चल रहा है। इस संबंध में एक सिख-अमेरिकी संगठन ने करतारपुर साहिब...

इंटरनेशनल डेस्कः  करतारपुर साहिब कॉरिडोर का मामला काफी समय से सुर्खियों में है। जहां एक तरफ सिख समुदाय में इस बात को लेकर खुशी की लहर है, वहीं इस बात को लेकर अटकलों का दौर चल रहा है। इस संबंध में एक सिख अमेरिकी संगठन ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है। इस कॉरिडोर के खुलने से सिख समुदाय पाकिस्तान में उस ऐतिहासिक स्थान तक निर्बाध यात्रा कर सकेगा, जहां गुरु नानक देव ने अपनी जिंदगी के 18 साल बिताए थे। करतारपुर साहिब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के नरोवाल जिले में स्थित है।
PunjabKesari
अमेरिका के विभिन्न हिस्सों के सिखों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कैलिफोर्निया स्थित यूनाइटेड सिख मिशन के बैनर तले सोमवार को यहां भारतीय दूतावास में प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि पंजाब की विधानसभा इस संबंध में दो बार प्रस्ताव पारित कर चुकी है।
PunjabKesari
ज्ञापन में कहा गया है कि पाकिस्तान में सीमा से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब तक की दूरी तीन किलोमीटर है। इसमें कहा गया है कि यह कॉरिडोर खुल जाने पर भारत के तीर्थयात्री पाकिस्तान के वीजा और अन्य जटिल औपचारिकताओं के बिना एक आधिकारिक भारतीय पहचान पत्र के साथ गुरुद्वारा जा सकेंगे। तीर्थयात्रियों को सेवाओं में भाग लेने के बाद उसी दिन भारत लौटना होगा। वॉशिंगटन डीसी और उसके आसपास बसे सिख समुदाय के कई सदस्य भारतीय दूतावास में गए सिख प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुए।
PunjabKesari
    
      

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!