कुमारस्वामी का दावा, भाजपा कर रही सरकार गिराने की कोशिश

Edited By Yaspal,Updated: 14 Sep, 2018 09:43 PM

kumaraswamy s claim bjp trying to demolish government

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि वह उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री ने...

बेंगलुरूः कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने विपक्षी भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि वह उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही कुछ भाजपा के ‘‘कुछ सरगनाओं’’ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि वे लोग सरकार गिराने के लिए कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों को रिश्वत देने का प्रयास कर रहे हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस में आंतरिक असंतोष के बाद प्रदेश में कांग्रेस और जद (एस) के विधायकों का स्वागत करने के लिए रिसोर्ट तैयार होने संबंधी मीडिया में आयी खबरों के बीच कुमारस्वामी ने दृढ़तापूर्वक कहा कि वह सरकार के समक्ष आयी किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। कुमारस्वामी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चाहे वह रिसोर्ट अथवा कुटिया तैयार रखें, मैं सबकुछ के लिए तैयार हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मौजूदा समय में पैसे का भुगतान अग्रिम के तौर पर किया जा रहा है। मैं इससे अधिक कुछ नहीं कहूंगा। आपको इसके बारे में बाद में पता चल जाएगा।’’ मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि कुछ ‘‘सरगना’’ हैं जो उनकी सरकार को गिराने में लग गए हैं।

PunjabKesari

कुमारस्वामी ने कहा, ‘‘क्या मुझे पता नहीं है ? क्या मैं चुप रहूंगा ? क्या मुझे नहीं मालूम है कि पैसे कहां से एकत्र किये जा रहे हैं, और धन को एकत्र करने के पीछे सरगना कौन है। मैने कानूनी कार्रवाई के लिए आवश्यक उपायों को पहले से ही शुरू कर दिया है । मैं एक मजबूत और स्थिर सरकार देने के लिए हर निर्णय करूंगा।’’ किसी का नाम लिये बगैर कुमारस्वामी ने कहा कि एक सरगना ने पत्नी और बेटे की हत्या के लिए एक कॉफी प्लांटर को उकसाया था जबकि दूसरे ने नौ साल पहले नगर निगम कार्यालय में आग लगा दी थी। उन्होंने दावा किया कि सरकार गिराने के लिए यही लोग पैसे एकत्र कर रहे हैं।

PunjabKesari

यह पूछने पर कि सरकार गिराने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है, कुमारस्वामी ने कहा कि जो कुछ हो रहा है उससे वह फिलहाल प्रभावित नहीं हो रहे हैं और बिल्कुल शांतिप्रद महसूस कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह सरकार गिरने के बारे में एक के बाद एक समय सीमा निर्धारित करते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘नयी समय सीमा सोमवार को है । यह बढ़ कर दो अक्तूबर हो जाएगी और उसके बाद दशहरा। मुझे लगता है कि यह समय सीमा बढ़ती रहेगी।’’भाजपा ने मुख्यमंत्री के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी कभी ऐसी गतिविधि में शामिल नहीं रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!