अयोध्या पर फैसले का वक्त: PM मोदी समेत नेताओं ने की भाईचारा बनाए रखने की अपील

Edited By vasudha,Updated: 09 Nov, 2019 10:39 AM

leaders including pm modi appeal to maintain brotherhood

उच्चतम न्यायालय राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में शनिवार को अपना फैसला सुनाने जा रही है। न्यायालय के फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिग्गज नेताओं ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है...

नेशनल डेस्क: उच्चतम न्यायालय राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में शनिवार को अपना फैसला सुनाने जा रही है। न्यायालय के फैसले से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिग्गज नेताओं ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

PunjabKesari

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे। 

PunjabKesari

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को ट्वीट किया कि जैसा कि आप सबको पता है, अयोध्या मामले पर आज उच्चतम न्यायालय का फैसला आने वाला है। इस घड़ी में न्यायालय का जो भी निर्णय हो, देश की एकता, सामाजिक सद्भाव, और आपसी प्रेम की हज़ारों साल पुरानी परम्परा को बनाए रखने की ज़िम्मेदारी हम सबकी है। उन्होंने क​हा कि यह महात्मा गांधी का देश है। अमन और अहिंसा के संदेश पर क़ायम रहना हमारा कर्तव्य है।

 

वहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने भी कहा कि सभी को फैसले का सम्मान करना चाहिए। अम्मा (दिवंगत जयललिता) सरकार तमिलनाडु में कानून एवं व्यवस्था की अच्छी स्थिति सुनिश्चित कर रही है और लोग साम्प्रदायिक सौहार्द्र तथा भाईचारा बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि न्यायालय अपना अंतिम फैसला सुनाने वाला है। सभी को इसका सम्मान करना चाहिए और कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे में किसी भी चूक को जगह नहीं देनी चाहिए तथा सुनिश्चित करना चाहिए कि तमिलनाडु शांतिपूर्ण रहे। उन्होंने इस संबंध में लोगों के अलावा विभिन्न धर्मों और राजनीतिक दलों के नेताओं समेत सभी वर्गों का सहयोग मांगा।

PunjabKesari

इसके साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा भी समाज के सभी वर्गों से शांति कायम रखने की अपील की गई। भाजपा नेता नितिन गडकरी ने भी भाई चारे को बनाए रखने की अपील की है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!