लोकसभा अध्यक्ष साढ़े तीन घंटे तक करते रहे सदन की कार्यवाही संचालित, सदस्यों ने की तारीफ

Edited By Yaspal,Updated: 26 Jun, 2019 06:21 PM

lok sabha speaker proceedings of the house for three and a half hours

लोकसभा अध्यक्ष को बुधवार को सदन में विभिन्न सदस्यों की वाहवाही मिली, जिन्होंने लगातार साढ़े तीन घंटे आसन पर बैठकर कार्यवाही संचालित करने और नए सदस्यों समेत अधिक से अधिक लोगों को बोलने का मौका देने के लिए स्पीकर की तारीफ...

नेशनल डेस्कः लोकसभा अध्यक्ष को बुधवार को सदन में विभिन्न सदस्यों की वाहवाही मिली, जिन्होंने लगातार साढ़े तीन घंटे आसन पर बैठकर कार्यवाही संचालित करने और नए सदस्यों समेत अधिक से अधिक लोगों को बोलने का मौका देने के लिए स्पीकर की तारीफ की।

सदन में शून्यकाल के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने कहा कि स्पीकर भूख भी भूल गए हैं और लगातार सदन की कार्यवाही का संचालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “यह इस बात का उदाहरण है कि स्पीकर को किस तरह काम करना चाहिए।

सदस्यों ने की बिरला की तारीफ
सदन में शून्यकाल के दौरान भाजपा के गणेश सिंह और राजेंद्र अग्रवाल समेत अन्य सदस्यों ने भी अध्यक्षता बिरला की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने आज कई नए सदस्यों को शून्यकाल में उदाहरण है कि स्पीकर को किस तरह काम करना चाहिए।

साढ़े तीन घंटे सदन की कार्यवाही संचालित की
सदन में शून्यकाल के दौरान भाजपा के गणेश सिंह और राजेंद्र अग्रवाल समेत अन्य सदस्यों ने भी अध्यक्ष बिरला की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने आज कई नए सदस्यों को शून्यकाल में बोलने का अवसर दिया है और नई परंपरा शुरू की है।

लोकसभा अध्यक्ष आज सुबह 11 बजे प्रश्नकाल शुरू होने से लेकर लगातार लगभग साढ़े तीन घंटे तक आसन पर बैठकरर कार्यवाही संचालित करते रहे। उन्होंने शून्यकाल में बड़ी संख्या में सदस्यों को लोकहित के मुद्दे उठाने अवसर दिया। करीब ढाई बजे उन्होंने भोजनावकाश के लिए सदन की बैठक दोपहर तीन बजे तक के लिए स्थगित किया।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!